×
विज्ञापन

फतेहपुर:आंगनबाड़ी वर्कर भूख हड़ताल में बैठीं.वजह आप भी जान लें..!

विज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपनी विभिन्न मांगो को लेकर एक बार फ़िर से भूख हड़ताल पर बैठ गई हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री एक बार फिर से भूख हड़ताल पर बैठ गईं हैं।लेकिन मौजूदा वक़्त में कोरोना वायरस के चलते इन लोगों ने अपने अपने घरों में रहकर भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें-हमीरपुर:108 नींबू,तीन ग्लास शराब और मुर्गे की बलि..दावा सारे रोगों का इलाज़..पुलिस ने धर लिया है..!

भूख हड़ताल के पीछे की वजह बताते हुए महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा की वरिष्ठ पदाधिकारी सुनन्दा तिवारी बताती हैं कि यह हड़ताल 7 अगस्त से जारी है जो अगले तीन दिनों तक रहेगी।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एक जगह इकठ्ठा न होकर अपने अपने घरों से बहने हड़ताल कर रहीं हैं।

ये भी पढें-कोरोना:फतेहपुर में कोरोना ब्लास्ट..45 नए पाज़िटिव..!

सुनन्दा कहतीं हैं कि एक सरकारी आदेश जारी हुआ जिसमें आँगनबाड़ी कार्यकत्रियों को 62 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर सेवानिवृत्त करने की बात कही गई है।हम लोग इसी आदेश के विरोध में यह भूख हड़ताल कर रहीं हैं।इस आदेश को सरकार वापस ले क्योंकि रिटायरमेंट के बाद बहनों के समक्ष रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:दोपहर का भोजन और लोहे का गेट..पति पत्नी की हो गई दर्दनाक मौत..!

हमारी मांग है कि यदि सरकार रिटायर ही करना चाहती है तो उसके बाद पेंशन या भत्ते का सहारा दे नहीं तो इतने सालों तक बेहद अल्प मानदेय में सेवा करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री इस उम्र में अपना गुजारा कैसे करेंगी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।