×
विज्ञापन

Fatehpur Chauk Hanuman Mandir : फतेहपुर में हनुमान मंदिर प्रबंधक पर धन हड़पने का आरोप हटाए गए

विज्ञापन

फतेहपुर में चौक बाज़ार स्थित प्रतिष्ठित हनुमान मंदिर प्रबंध समिति ट्रस्ट के प्रबंधक पर समित के मेंबरों ने गम्भीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटा दिया है. ट्रस्ट की मौजूदा प्रबंध समिति को भंग करते हुए नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है.

Fatehpur Chauk Hanuman Mandir News : फतेहपुर के चौक बाजार स्थित प्रतिष्ठित हनुमान मंदिर समिति की आवश्यक बैठक सोमवार को सम्पन्न हुई, जिसमें मौजूदा कार्यकारणी को भंग करते हुए नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है. ट्रस्ट के वर्तमान प्रबंधक पर मंदिर का धन हड़पने का आरोप लगाते हुए उन्हें ट्रस्ट से हटा दिया गया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

बैठक की अध्यक्षता करते हुए ट्रस्ट के संरक्षक बृजेंद्र सिंह ने की. उन्होंने बताया कि प्रबंधक श्रीराम गुप्ता हनुमान मंदिर से लगी दुकान और मकानों से मिलने वाले किराए को प्रबंधक बनने के समय से अब तक वसूल करते रहें हैं, लेकिन आज तक किराए की धनराशि को मंदिर के खाते में जमा नहीं किया है और ना ही कोषाध्यक्ष को इसकी जानकारी दी.

बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें धन की आवश्यकता है जीर्णोद्धार हेतु प्रबंधक श्रीराम गुप्ता से किराए की धनराशि मांगी गई तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया और कहा कि मेरे पास कोई भी धनराशि नहीं है.प्रबंधक के इस रवैये के कारण सर्वसम्मति से उन्हें प्रबंधक पद से हटाकर उनकी जगह कालिका प्रसाद को प्रबंधक बनाया गया है.

डीएम से होगी शिकायत..

इस बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन हुआ, जिसमें महामंत्री पद की जिम्मेदारी जिले के चर्चित सराफ़ा व्यवसायी कुलदीप रस्तोगी 'पप्पन' को दी गई है. कुलदीप ने बताया कि मंदिर को भव्य रूप देने के लिए शीघ्र ही इंजीनियरों से मिलकर आकर्षक नक्शा बनवा कर मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.मंदिर के किराए की धनराशि पूर्व प्रबंधक से प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी से मिलकर उचित कार्रवाई करने के लिए भी रणनीति बनाई गई.

नई कार्यकारिणी में जिसमें संरक्षक पद पर राधेश्याम हयारण, हरिओम रस्तोगी, बृजेंद्र स्वरूप सिंह, दिलीप कुमार गुप्ता, कैलाश चंद्र पुरवार, हरिनारायण रस्तोगी, गया प्रसाद मोदनवाल प्रबंधक कालिका प्रसाद,अध्यक्ष जगन्नाथ प्रसाद गांधी, महामंत्री कुलदीप रस्तोगी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष सोनू गुप्ता,कोषाध्यक्ष राजू पुरवार,जिला मंत्री अभिषेक रस्तोगी,आय-व्यय निरीक्षक मोनू रस्तोगी, कानूनी सलाहकार अर्जुन सिंह, मीडिया प्रभारी विश्वनाथ प्रताप सिंह, सदस्य शिवाकांत चौरसिया, कुलदीप गांधी, विकास मोदनवाल,अनिल रस्तोगी को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Fatehpur Police Good work : ललौली पुलिस ने भी गुड वर्क से की साल की शुरुआत

ये भी पढ़ें- UP School Closed News : यूपी में ठंड के चलते डीएम के आदेश पर कई जिलों में स्कूल बंद


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।