×
विज्ञापन

Actor Chandrashekhar Death:रामायण के 'सुमंत' का निधन कई हिट फिल्मों में भी कर चुके है काम

विज्ञापन

सुप्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण में आर्य सुमंत की भूमिका में रहे एक्टर चंद्रशेखर का बुधवार सुबह निधन हो गया. Actor chandrashekhar death sumant role in Ramayana

Actor Chandrashekhar Death: रामायण टीवी सीरियल में आर्य सुमंत की भूमिका निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर का बुधवार सुबह निधन हो गया।वह 97 वर्ष के थे।बताया जाता है वह फिलहाल स्वस्थ थे उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं थी।बीती रात जब वह सोए तो फ़िर दोबारा नहीं उठे।ramayan actor chandrashekhar dies at the age of 97

उनके बेटे अशोक ने बताया कि उनके पिता का निधन सोते वक्त हुआ।उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं थी।बीते गुरुवार को उन्हें 1 दिन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था।रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज 16 जून को शाम 4 बजे तक उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रामायण में सुमंत की भूमिका निभा घर में घर में पहचाने गए चंद्रशेखर एक उम्दा कलाकार थे।रामायण में सुमन्त का रोल निभाने से पहले उन्होंने कई और फिल्मों में बतौर लीड एक्टर औऱ करेक्टर रोल निभाए थे लेकिन उन्हें असली पहचान रामायण के सुमन्त से ही मिली थी।सुमन्त के रूप में आज भी वह सबके दिलों में जिंदा हैं।

बात उनके फ़िल्मी करियर की करें तो फिल्म 'सुरंग' चंद्रशेखर की बतौर हीरो पहली फिल्म थी। इसके अलावा बारादरी, काली टोपी लाल रुमाल, स्ट्रीट सिंगर में वह लीड रोल में नजर आए। इसके अलावा वह नमक हलाल, डिस्को डांसर, शराबी, हुकूमत, अनपढ़, साजन बिना सुहागन, संसार जैसी कई फिल्मों में कैरेक्टर रोल में नजर आए हैं। 65 साल की उम्र में वह रामायण में आर्य सुमंत के रोल में नजर आए थे। 78 साल की उम्र में 'खौफ' के बाद वह इंडस्ट्री से रिटायर हो गए।

ये भी पढ़ें- Arvind Trivedi: रामायण के रावण अभी जिंदा हैं.जान ले पूरी बात।

ये भी पढ़ें- Arun Govil:भाजपा में शामिल हुए रामायण के राम.!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।