×
विज्ञापन

Draupadi Murmu President Candidate: भाजपा गठबंधन की तरफ़ से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित

विज्ञापन

एनडीए ने अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम पर मुहर लग गई. झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति उम्मीदवार होंगीं.पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट.. Draupadi Murrmu President Candidate announced Bjp Nda

Draupadi Murmu News: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार रात एनडीए की तरफ़ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया.द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी.द्रौपदी मुर्मू झारखंड की पूर्व राज्यपाल रहीं हैं.ये आदिवासी जाति समूह से आती हैं.मुर्मू झारखंड की प्रथम आदिवासी महिला राज्यपाल रहीं हैं साथ ही यह पहली ऐसी राज्यपाल रहीं हैं  जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया है. Draupadi Murmu Presidential Candidate BJP

कौन है द्रौपदी मुर्मू... Draupadi Murmu Biography

द्रौपदी मुर्मू का जन्म 20 जून 1958 को ओडिशा के मयूरभंज जिले के बैदापोसी गांव में हुआ था.इनके पिता का नाम बिरंची नारायण टुडू है.वह एक आदिवासी जातीय समूह संथाल परिवार से ताल्लुक रखती हैं.ओडिशा के आदिवासी परिवार में जन्मीं द्रौपदी मुर्मू झारखंड की नौवीं राज्यपाल बनी थीं. राज्यपाल बनने से पहले वह भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रही हैं.यही नहीं द्रौपदी मुर्मू साल 2000 में झारखंड गठन के बाद से पांच साल का कार्यकाल (2015-2021) पूरा करने वाली झारखंड की पहली राज्यपाल हैं.

उड़ीसा में भारतीय जनता पार्टी और बीजू जनता दल गठबंधन सरकार के दौरान, वह 6 मार्च, 2000 से 6 अगस्त, 2002 तक वाणिज्य एवं परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व 6 अगस्त, 2002 से 16 मई 2004 तक मत्स्य पालन एवं पशु संसाधन विकास राज्य मंत्री भी थीं.


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।