×
विज्ञापन

Diwali 2020:सत्रह सालों बाद सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जाएगी दीपावली..जानें गणेश लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त.!

विज्ञापन

इस साल दिवाली 14 नवम्बर दिन शनिवार को मनाई जाएगी, दिवाली पर इस वर्ष विशेष योग बन रहा है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

डेस्क:आने वाली 14 तारीख़ (14 नवम्बर) को शनिवार के दिन दीपावली का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।इसको लेकर लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं।ज्योतिष के जानकारों का ऐसा कहना है कि इस साल दिवाली सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जाएगी यह योग 17 सालों बाद आया है।इसके पहले साल 2003 में इसी सर्वार्थ सिद्धि योग में दिवाली मनाई गई थी।Diwali 2020

गणेश लक्ष्मी पूजन शुभ मुहूर्त..

दीपावली की रात गणेश जी और लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है।वैसे तो पूजन का शुभ मुहूर्त 14 नवंबर की शाम 5:28 से शाम 7:24 तक है।लेकिन इसी मुहूर्त में यदि सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त की बात करें तो वह 14 नवंबर की शाम 5:49 से 6:02 बजे तक रहेगा।Diwali shubh muhurat

गौरतबल है कि दिवाली का उत्सव पाँच दिनों तक चलता है जो धनतेरस के दिन से प्रारंभ हो जाता है।धनतेरस 12 नवम्बर को है, 13 को नरक चतुर्दशी जिसे छोटी दिवाली भी कहा जाता है, 14 को दिवाली, 15 को गोवर्धन पूजा औऱ 16 को भैयादूज का उत्सव मनाया जाएगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।