UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर ट्रेन लूटने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार..जीआरपी के खुलासे को लेकर उठे सवाल..!

फतेहपुर में बीते 10 जनवरी की रात सिग्नल लाल कर ट्रेनों में हुई लूट की घटना का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा खुलासा किया गया..लेक़िन जीआरपी के इस खुलासे को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर ट्रेन लूटने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार..जीआरपी के खुलासे को लेकर उठे सवाल..!
Fatehpur news:ट्रेन लूट का आरोपी(लाल घेरे में)

फतेहपुर:फ़िल्मी स्टाइल में बीते 10 जनवरी की रात  सिग्नल लाल कर जनपद के चखेड़ी के पास हुई ट्रेनों में लूट का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा खुलासा कर दिया गया।जीआरपी ने दावा किया है कि लूट को अंजाम देने वाले गैंग के ही एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है।गैंग के बाकी पांच सदस्य अभी फ़रार बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर बेख़ौफ़ बदमाशों ने राजधानी सहित तीन ट्रेनों को लूटा..!

बता दे कि बीते 10 जनवरी की रात जनपद के चखेड़ी के पास सिग्नल लाल कर राजधानी सहित गरीब रथ व सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में सवार यात्रियों के साथ हथियारो से लैस बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।इस घटना के बाद से जीआरपी और आरपीएफ की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए।और जमकर किरकिरी हुई थी।इस लूटकांड की घटना के खुलासे के लिए जीआरपी और आरपीएफ की कई टीमें लगीं रहीं लेक़िन तमाम कोशिशों के बावजूद घटना कारित करने वाले बदमाश गिरफ्त में नहीं आ रहे थे।

ये भी पढ़े-UP:होली पर करनी हो बस से यात्रा..तो परेशान न हो..परिवहन निगम दे रहा है ये सुविधा..!

Read More: Prayagraj Crime News: ऑनलाइन गेम के जरिए दोगुना पैसा कमाने का युवक को दिया लालच ! एक ही पल में युवक ने गंवा डाले 32 लाख रुपये, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे ठगी का शिकार

इस बीच शुक्रवार को फतेहपुर में जीआरपी सीओ राजेश कुमार द्विवेदी द्वारा घटना का खुलासा कर दिया गया।घटना का खुलासा करते हुए सीओ जीआरपी राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व 10 जनवरी की रात ब्लॉक हट चखेड़ी के पास सिग्नल लाल कर गरीब रथ एक्सप्रेस व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में अज्ञात लोगों द्वारा चोरी की  घटनाओं को अंजाम दिया गया था। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर चोरों की तलाश की जा रही थी। उन्होंने बताया कि थाना अध्यक्ष जीआरपी अरविंद कुमार सरोज आरपीएफ पोस्ट कमांडर प्रवीण सिंह  के संयुक्त अभियान के दौरान उप निरीक्षक इमरान खान कांस्टेबल  असित कुमार आरपीएफ निरीक्षक मुकेश कुमार कांस्टेबल राधेश्याम शुक्ला कांस्टेबल नागेंद्र सिंह,राकेश शुक्ला द्वारा फतेहपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Read More: Tragic Accident In Pilibhit: ईद के दिन बड़ा ही दुःखद हादसा ! नमाज़ पढ़ने जा रहे थे सभी, डंफर की टक्कर से 5 लोगों की मौत के बाद घर में छाया मातम

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में ध्वस्त हुई क़ानून व्यवस्था..पुलिस के सामने ही कब्र उखाड़कर भूमाफियाओं ने किया बेसकीमती ज़मीन पर कब्ज़ा..!

Read More: Salman Khan News: सलमान खान के घर के बाहर शूटरों ने झोंके 3 राउंड फायर ! हमले का क्या था मकसद, घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

गिरफ्तार किए गए युवक से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम सन्नी डवास पुत्र बिरजू उर्फ़ बृजलाल निवासी जाटान खानपुर थाना झिंझाना जनपद शामली है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बीते 10 जनवरी की रात्रि को सिग्नल लाल कर ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसके साथ पांच अन्य साथी भी थे । युवक के पास से पुलिस ने चोरी का मोबाइल समेत लगभग अलग अलग मामलों से संबंधित कुल 5450 रुपए बरामद किए हैं। सीओ जीआरपी राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह अपने साथियों के साथ मिलकर फतेहपुर कानपुर हरियाणा अन्य स्थानों पर सिग्नल लाल कर ट्रेन के यात्रियों के सामानों की चोरी करते हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना कन्हैया है।जीआरपी सीओ द्वारा गैंग में शामिल फ़रार पांच अन्य अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की बात कही गई है।

खुलासे को लेकर उठे सवाल..

सिग्नल लाल कर ट्रेन लूट की घटना का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा किया गया खुलासा किसी के गले नहीं उतर रहा है!इस खुलासे को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।जीआरपी जिस सन्नी डवास को पकड़कर घटना के खुलासे का दावा कर रही है।उसमें भी झोल नज़र आ रहा है।सूत्र बताते हैं कि सन्नी डवास बीते 15 दिनों से जीआरपी की कस्टडी में है।बावजूद इसके अब तक इसके अन्य साथियों का गिरफ्त में न आना भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है।लोगों में चर्चा है कि ट्रेन लूट की घटना का खुलासा न हो पाने के चलते रेलवे पुलिस पर काफ़ी दबाव था और किरकिरी भी हो रही थी।जिसके चलते जीआरपी ने एक चोर को पकड़कर घटना का आधा अधूरा खुलासा कर दिया!

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us