UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर ट्रेन लूटने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार..जीआरपी के खुलासे को लेकर उठे सवाल..!

फतेहपुर में बीते 10 जनवरी की रात सिग्नल लाल कर ट्रेनों में हुई लूट की घटना का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा खुलासा किया गया..लेक़िन जीआरपी के इस खुलासे को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर ट्रेन लूटने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार..जीआरपी के खुलासे को लेकर उठे सवाल..!
Fatehpur news:ट्रेन लूट का आरोपी(लाल घेरे में)

फतेहपुर:फ़िल्मी स्टाइल में बीते 10 जनवरी की रात  सिग्नल लाल कर जनपद के चखेड़ी के पास हुई ट्रेनों में लूट का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा खुलासा कर दिया गया।जीआरपी ने दावा किया है कि लूट को अंजाम देने वाले गैंग के ही एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है।गैंग के बाकी पांच सदस्य अभी फ़रार बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में सिग्नल लाल कर बेख़ौफ़ बदमाशों ने राजधानी सहित तीन ट्रेनों को लूटा..!

बता दे कि बीते 10 जनवरी की रात जनपद के चखेड़ी के पास सिग्नल लाल कर राजधानी सहित गरीब रथ व सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में सवार यात्रियों के साथ हथियारो से लैस बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।इस घटना के बाद से जीआरपी और आरपीएफ की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए।और जमकर किरकिरी हुई थी।इस लूटकांड की घटना के खुलासे के लिए जीआरपी और आरपीएफ की कई टीमें लगीं रहीं लेक़िन तमाम कोशिशों के बावजूद घटना कारित करने वाले बदमाश गिरफ्त में नहीं आ रहे थे।

ये भी पढ़े-UP:होली पर करनी हो बस से यात्रा..तो परेशान न हो..परिवहन निगम दे रहा है ये सुविधा..!

Read More: Barabanki News In Hindi: खौफ़नाक वारदात ! हाथ में पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर घूमता रहा पति, जिसने भी देखा कांप उठी रूह

इस बीच शुक्रवार को फतेहपुर में जीआरपी सीओ राजेश कुमार द्विवेदी द्वारा घटना का खुलासा कर दिया गया।घटना का खुलासा करते हुए सीओ जीआरपी राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व 10 जनवरी की रात ब्लॉक हट चखेड़ी के पास सिग्नल लाल कर गरीब रथ एक्सप्रेस व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में अज्ञात लोगों द्वारा चोरी की  घटनाओं को अंजाम दिया गया था। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर चोरों की तलाश की जा रही थी। उन्होंने बताया कि थाना अध्यक्ष जीआरपी अरविंद कुमार सरोज आरपीएफ पोस्ट कमांडर प्रवीण सिंह  के संयुक्त अभियान के दौरान उप निरीक्षक इमरान खान कांस्टेबल  असित कुमार आरपीएफ निरीक्षक मुकेश कुमार कांस्टेबल राधेश्याम शुक्ला कांस्टेबल नागेंद्र सिंह,राकेश शुक्ला द्वारा फतेहपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Read More: Kasganj Crime In Hindi: पोर्न फिल्म देखकर सगे भाई ने हैवानियत की हदें की पार ! नाबालिग बहन के साथ कर डाली दरिंदगी, फिर कर डाला मर्डर

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में ध्वस्त हुई क़ानून व्यवस्था..पुलिस के सामने ही कब्र उखाड़कर भूमाफियाओं ने किया बेसकीमती ज़मीन पर कब्ज़ा..!

Read More: Kerala News In Hindi: PFI के 15 सदस्यों को सजा-ए-मौत की सज़ा ! केरल में भाजपा नेता की घर में घुसकर की थी हत्या, पाये गए दोषी

गिरफ्तार किए गए युवक से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम सन्नी डवास पुत्र बिरजू उर्फ़ बृजलाल निवासी जाटान खानपुर थाना झिंझाना जनपद शामली है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बीते 10 जनवरी की रात्रि को सिग्नल लाल कर ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसके साथ पांच अन्य साथी भी थे । युवक के पास से पुलिस ने चोरी का मोबाइल समेत लगभग अलग अलग मामलों से संबंधित कुल 5450 रुपए बरामद किए हैं। सीओ जीआरपी राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह अपने साथियों के साथ मिलकर फतेहपुर कानपुर हरियाणा अन्य स्थानों पर सिग्नल लाल कर ट्रेन के यात्रियों के सामानों की चोरी करते हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना कन्हैया है।जीआरपी सीओ द्वारा गैंग में शामिल फ़रार पांच अन्य अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की बात कही गई है।

खुलासे को लेकर उठे सवाल..

सिग्नल लाल कर ट्रेन लूट की घटना का शुक्रवार को जीआरपी द्वारा किया गया खुलासा किसी के गले नहीं उतर रहा है!इस खुलासे को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।जीआरपी जिस सन्नी डवास को पकड़कर घटना के खुलासे का दावा कर रही है।उसमें भी झोल नज़र आ रहा है।सूत्र बताते हैं कि सन्नी डवास बीते 15 दिनों से जीआरपी की कस्टडी में है।बावजूद इसके अब तक इसके अन्य साथियों का गिरफ्त में न आना भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है।लोगों में चर्चा है कि ट्रेन लूट की घटना का खुलासा न हो पाने के चलते रेलवे पुलिस पर काफ़ी दबाव था और किरकिरी भी हो रही थी।जिसके चलते जीआरपी ने एक चोर को पकड़कर घटना का आधा अधूरा खुलासा कर दिया!

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ़्तार से कई किलोमीटर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन? Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ़्तार से कई किलोमीटर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन?
रविवार की सुबह पंजाब (Punjab) से एक बेहद हैरतंगेज घटना सामने आई है जहां पर एक मालगाड़ी (Goods Train) जम्मू...
Massive Fire In NewYork: न्यूयॉर्क स्थित 6 मंजिला इमारत में भीषण आग ! भारतीय पत्रकार की मौत, पार्थिव शरीर भारत भेजने की तैयारी
Bleeding Gums: ब्रश करने के दौरान निकलता है मुँह से खून ! तुरंत ही डेंटिस्ट को जाकर दिखाएं
UP News Hindi: सीएम फ्लीट के रूट का मुआयना करने वाली एंटी डेमो गाड़ी हुई दुर्घटना का शिकार ! 11 लोग हुए घायल, सपा अध्यक्ष ने कसा तंज
Fatehpur News: फतेहपुर में बजरंग दल के संयोजक पर हमला ! घर में घुसकर तमंचे से किया वार
Bareilly Crime In Hindi: हवलदार को मजाक करना पड़ा भारी ! साथी ने गर्दन पर गोली मार कर दी हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी
Aaj Ka Rashifal 25 फरवरी 2024: इस राशि के जातक आज विवाद से बचें ! इस उपाय से मिलेगी राहत, जाने Kal Ka Rashifal

Follow Us