UP:फतेहपुर-पिकअप में भरकर जा रहे थे गौवंश..अचानक पहुंच गए बजरंगी..फ़िर..?

यूपी के फतेहपुर ज़िले में शनिवार दोपहर गौवंशो को लेकर जा रही एक पिकअप को बजरंग दल द्वारा पकड़ लिया गया..क्या है पूरा मामला..पढ़े युगान्तर प्रवाह की यह रिपोर्ट।

UP:फतेहपुर-पिकअप में भरकर जा रहे थे गौवंश..अचानक पहुंच गए बजरंगी..फ़िर..?
Fatehpur मौक़े पर मौजूद शानू सिंह (दाएं) फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:शनिवार को एक पिकअप में गौवंश लदे हुए की सूचना पर बजरंग दल से जुड़े लोगो ने पिकअप को पकड़ पुलिस को सूचना दी।एक छोटे से पिकअप में कुल 9 गौवंशो  बड़े ही बेरहमीपूर्वक रखा गया था।जिसके चलते बजरंग दल का गुस्सा और भी बढ़ गया।

ये भी पढ़े-मनोरंजन:सपना चौधरी के शादी की अटकलें तेज..तैयारियों में जुटा परिवार..!

बजरंग दल के जिला संयोजक शानू सिंह की अगुवाई में पहुंचे बजरंगियों ने गौवंश लादकर ला रहे लोगों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही की मांग की।

शानू सिंह ने बताया कि बजरंग दल के जिला सह संयोजक मनीष गुप्ता को फोन द्वारा पिकअप नम्बर UP 71 T 5378 में बड़ी संख्या में गौवंश लदे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद यातायात पुलिस की मदद से पिकअप को जयरामनगर चोराहे में पकड़ा गया।जिसमें 2 बछिया,07 गौवंश बड़ी ही दयनीय हालत में लदे हुए थे।मौक़े पर राधानगर चौकी इंचार्ज अश्वनी सिंह भी पहुंचे।

Read More: Kanpur Crime In Hindi: रुपयों के लेनदेन के विवाद में भाई ने की बहन की गोली मारकर हत्या ! भांजी हुई अनाथ

ये भी पढ़े-UP:सोनभद्र में मिली सोने की खान से बदल जाएगी देश की क़िस्मत..हजारों टन मिलने की उम्मीद..!

Read More: Prayagraj Crime In Hindi: प्रयागराज के बंद कमरे में महिला पुरूष कांस्टेबल के शव ! पुलिस महकमे में हड़कंप, आखिर क्या हुआ

शानू सिंह ने बताया कि पुलिस के माध्यम से पिकअप चालक दीपक व साथ में मौजूद द्वारिका,सुरेश, कमलाशंकर पर कार्यवाही करायी गई है। एवम सभी घायल गौवंशो को ज़िले के त्रिलोकीपुर रारा गौशाला में छोड़ दिया गया है।

Read More: Crime In Kaushambi: कौशांबी में नाबा'लिग से रे'प करते प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ! छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

बताया जा रहा है कि गौवंशो को भिटौरा विकास खण्ड के नौगांव से ग्रामीण रारा गौशाला छोड़ने आ रहे थे।लेक़िन गौवंशो को जिस बेरहमीपूर्वक लादा गया था उसे देखकर हर किसी को गुस्सा और गौवंशो की हालत पर रोना आ सकता है।बजरंग दल संयोजक शानू सिंह ने नौगांव प्रधान देवेंद्र त्रिपाठी और ग्राम पंचायत सचिव रणधीर सिंह पर गौवंशो को लापरवाहीपूर्ण तरीक़े से गौशाला भेजवाने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में कावंड़ियों से भरा पिकअप पलटा..कई घायल..!

इस मामले पर राधानगर चौकी इंचार्ज अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण अन्ना गौवंशो को सारी ज़रूरी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद गौशाला छोड़ने आ रहे थे।लेक़िन गौवंशो को जिस मानक के अनुसार पिकअप में लादना चाहिए था वह नहीं किया गया था।चौकी इंचार्ज ने कहा कि सभी गौवंशो को सुरक्षित गौशाला में छोड़ दिया गया है।लेक़िन उन्होंने ग्रामीणों के विरुद्ध किसी भी तरह कानूनी कार्यवाही करने की बात नहीं बताई है।

ये भी पढ़े-रामपुर:डीएम आञ्जनेय की कार्यवाही जारी..आज़म की यूनिवर्सिटी में चला बुलडोजर..!

आपको बता दे कि प्रदेश में अन्ना पशुओं से किसान परेशान हैं।लेक़िन योगी सरकार गौवंश संरक्षण को सख़्त है।सरकार की तरफ़ से प्रत्येक ज़िले के जिलाधिकारी को सख्त निर्देश हैं कि हर क़ीमत पर गौवंशो का संरक्षण हो।वहीं किसानों को भी अन्ना गौवंशो से दिक्कत न हो इसके लिए सरकार द्वारा प्रत्येक जिलों में गौशालाएं खुलवाई गईं हैं।लेक़िन इन गौशालाओं की स्थिति कुछ ख़ास ठीक नहीं है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us