Sun Bear Standing : अरे ये भालू है या इंसान ! लोगों में छिड़ गयी बहस, देखकर आपका भी चकरा जाएगा सिर

चीन के चिड़ियाघर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.यहाँ एक भालू जो बिल्कुल हूबहू इंसानों की तरह खड़े होकर लोगों के इशारों को फॉलो कर रहा है.इसकी खाल ऐसी लग रही मानो इंसान को भालू की खाल पहनाकर खड़ा कर दिया हो.कुछ लोगों में बहस भी छिड़ी कि ये भालू की पोशाक में इंसान है.जबकि हकीकत ये है कि ये सन बियर (भालू) है.

Sun Bear Standing : अरे ये भालू है या इंसान ! लोगों में छिड़ गयी बहस, देखकर आपका भी चकरा जाएगा सिर
चीन के ज़ू में सन बियर(भालू) चर्चा का विषय

हाईलाइट्स

  • चीन (China) के चिड़ियाघर में अजीबोगरीब भालू देख हो गए हैरान
  • भालू को समझ बैठे इंसान,इंसानों जैसे खड़े होकर कर रहा इशारे
  • लोगों में छिड़ी बहस,चिड़ियाघर के प्रवक्ता ने कहा ये भालू असली है इसे सन बियर कहते है

Seeing this bear like person in Chinese zoo : अभी हाल ही में जापान का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक इंसान कुत्ता बन गया.बाद में जानकारी हुई कि ये कुत्ते की पोशाक में इंसान ही है.इसने अपना शौक पूरा किया है.कुछ इसी तरह चीन के चिड़ियाघर से भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.जिसमें लोगों में तीखी बहस छिड़ी रही कि यह भालू की पोशाक में इंसान है.हालांकि जिस तरह से इस भालू के शरीर की संरचना है उससे कोई भी धोखा खा सकता है.ऐसा लगेगा कि ये भालू की पोशाक में इंसान है.जब हकीकत सामने आई तो सभी जानकर हैरान हो गए.

अजीबोगरीब भालू को देखकर लोगों का घूमा सिर

दरअसल यह वायरल वीडियो चीन के झेजियांग प्रांत में स्थित हांग्जो चिड़ियाघर का है.वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भालू अपने बाड़े में इंसानों की तरह खड़े होकर व्यवहार कर रहा है. इस भालू की खाल देखकर लोग हैरान हो गए.जिसमें लोगों का सिर चकरा गया.कुछ ने कहा कि भालू के पोशाक में इंसान है. इसे भालू की पोशाक पहना दी गई है.क्योंकि इस भालू की जो खाल है वह अजीब है.बिल्कुल पोशाक जैसी दिखाई दे रही है.जिस पर बहस छिड़ी रही.

ज़ू प्रबन्धन ने कहा ये असली भालू  है इसकी शरीर की संरचना ही ऐसी है

Read More: Russia Terrorist Attack In Hindi: रूस में हुए आतंकी हमले को लेकर इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी ! मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 143

अंत में ज़ू प्रबन्धन ने बताया कि ये भालू असली है.इसे सन बियर भालू कहते हैं.यह भालू की छोटी प्रजाति होती है.जैसा कि आप सभी को इसकी पीठ की स्किन को लेकर शक हो रहा है,हो सकता है ऐसा.. दरअसल पीठ की जो सिकुड़न दिख रही है वह इसकी शारिरिक सरंचना का हिस्सा है.सन बियर में बड़े कुत्तों का रूप दिखता है.ये अपने पिछले पैरों पर 1.3 मीटर से बहुत ज्यादा लंबा खड़े हो सकते हैं.यहां का तापमान 40 डिग्री पहुँच रहा है.गर्मी अत्यधिक है.ऐसे में यदि पोशाक किसी को पहना दिया जाए तो वह सहन नहीं कर पायेगा और उसकी मौत तक हो सकती है.

Read More: Earthquake In Taiwan: भूकम्प से दहल उठा ताइवान, मचा हाहाकार ! देखें भूकम्प की खौफ़नाक तस्वीरें व वीडियोज़

वीडियो हो रहा है तेजी से वायरल

फिलहाल चीन के चिड़ियाघर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.हर कोई अचंभित है.तरह-तरह के रियेक्शन भी आने लगे हैं. कोई भी यदि इस भालू को देखे तो उसे एक बार झटका लग सकता है,क्योंकि उसकी शरीर की संरचना ही ऐसी है.फिलहाल कोई गलतफहमी न पालिये ये एक भालू ही है जिसे सन बियर कहते हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
NTA Neet Exam 2024: मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम को लेकर Supreme Court ने अब बड़ा निर्णय दिया है. अब 1563 छात्रों...
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था
Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन
Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह
Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार
J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल
Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?

Follow Us