Sun Bear Standing : अरे ये भालू है या इंसान ! लोगों में छिड़ गयी बहस, देखकर आपका भी चकरा जाएगा सिर

चीन के चिड़ियाघर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.यहाँ एक भालू जो बिल्कुल हूबहू इंसानों की तरह खड़े होकर लोगों के इशारों को फॉलो कर रहा है.इसकी खाल ऐसी लग रही मानो इंसान को भालू की खाल पहनाकर खड़ा कर दिया हो.कुछ लोगों में बहस भी छिड़ी कि ये भालू की पोशाक में इंसान है.जबकि हकीकत ये है कि ये सन बियर (भालू) है.

Sun Bear Standing : अरे ये भालू है या इंसान ! लोगों में छिड़ गयी बहस, देखकर आपका भी चकरा जाएगा सिर
चीन के ज़ू में सन बियर(भालू) चर्चा का विषय

हाईलाइट्स

  • चीन (China) के चिड़ियाघर में अजीबोगरीब भालू देख हो गए हैरान
  • भालू को समझ बैठे इंसान,इंसानों जैसे खड़े होकर कर रहा इशारे
  • लोगों में छिड़ी बहस,चिड़ियाघर के प्रवक्ता ने कहा ये भालू असली है इसे सन बियर कहते है

Seeing this bear like person in Chinese zoo : अभी हाल ही में जापान का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक इंसान कुत्ता बन गया.बाद में जानकारी हुई कि ये कुत्ते की पोशाक में इंसान ही है.इसने अपना शौक पूरा किया है.कुछ इसी तरह चीन के चिड़ियाघर से भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.जिसमें लोगों में तीखी बहस छिड़ी रही कि यह भालू की पोशाक में इंसान है.हालांकि जिस तरह से इस भालू के शरीर की संरचना है उससे कोई भी धोखा खा सकता है.ऐसा लगेगा कि ये भालू की पोशाक में इंसान है.जब हकीकत सामने आई तो सभी जानकर हैरान हो गए.

अजीबोगरीब भालू को देखकर लोगों का घूमा सिर

दरअसल यह वायरल वीडियो चीन के झेजियांग प्रांत में स्थित हांग्जो चिड़ियाघर का है.वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भालू अपने बाड़े में इंसानों की तरह खड़े होकर व्यवहार कर रहा है. इस भालू की खाल देखकर लोग हैरान हो गए.जिसमें लोगों का सिर चकरा गया.कुछ ने कहा कि भालू के पोशाक में इंसान है. इसे भालू की पोशाक पहना दी गई है.क्योंकि इस भालू की जो खाल है वह अजीब है.बिल्कुल पोशाक जैसी दिखाई दे रही है.जिस पर बहस छिड़ी रही.

ज़ू प्रबन्धन ने कहा ये असली भालू  है इसकी शरीर की संरचना ही ऐसी है

Read More: Mauritius Ram Mandir: 22 जनवरी को इस देश ने 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान, हर जगह हो रही तारीफ़

अंत में ज़ू प्रबन्धन ने बताया कि ये भालू असली है.इसे सन बियर भालू कहते हैं.यह भालू की छोटी प्रजाति होती है.जैसा कि आप सभी को इसकी पीठ की स्किन को लेकर शक हो रहा है,हो सकता है ऐसा.. दरअसल पीठ की जो सिकुड़न दिख रही है वह इसकी शारिरिक सरंचना का हिस्सा है.सन बियर में बड़े कुत्तों का रूप दिखता है.ये अपने पिछले पैरों पर 1.3 मीटर से बहुत ज्यादा लंबा खड़े हो सकते हैं.यहां का तापमान 40 डिग्री पहुँच रहा है.गर्मी अत्यधिक है.ऐसे में यदि पोशाक किसी को पहना दिया जाए तो वह सहन नहीं कर पायेगा और उसकी मौत तक हो सकती है.

Read More: Anamika Sharma Skydiving: प्रभू श्री राम का ध्वज लेकर, 13 हज़ार फुट की ऊँचाई से लगा दी छलांग ! हर तरफ हो रही अनामिका की चर्चा

वीडियो हो रहा है तेजी से वायरल

Read More: Up News: श्रमिकों के पास महीने में लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका ! जानिए किसने दिया ऐसा प्रस्ताव

फिलहाल चीन के चिड़ियाघर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.हर कोई अचंभित है.तरह-तरह के रियेक्शन भी आने लगे हैं. कोई भी यदि इस भालू को देखे तो उसे एक बार झटका लग सकता है,क्योंकि उसकी शरीर की संरचना ही ऐसी है.फिलहाल कोई गलतफहमी न पालिये ये एक भालू ही है जिसे सन बियर कहते हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
बच्चों की सही परवरिश (Upbringing) और उन्हें सही सीख देने की हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा...
Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal
Oneplus 12R Refund: वनप्लस 12R सीरीज में आई ये समस्या ! अब कंपनी देगी फुल रिफण्ड, बस करना होगा ये काम
Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या
UP Gehu Kharid 2024-25: यूपी में गेहूं खरीद पर बड़ी अपडेट ! इस तारीख़ से खुलेंगे सेंटर, जाने गेहूं का प्राइस
India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर
Katni-Mohas Hanuman Mandir: मध्यप्रदेश के कटनी में है एक ऐसा चमत्कारिक हनुमान मन्दिर ! जहां दूर-दूर से टूटी हड्डियों का इलाज कराने पहुंचते हैं भक्त, राम-नाम जप व बूटी ग्रहण करने से जुड़ जाती है टूटी हड्डियां

Follow Us