Google Pixel 8a Smartphone: मार्केट में लॉन्च हुआ एआई फीचर्स वाला गूगल पिक्सल 8 A स्मार्टफोन ! प्री बुकिंग के साथ कंपनी दे रही है कई तोहफे

Google Pixel 8a Smartphone

गूगल पिक्सल (Google Pixel) स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कंपनी ने नया गूगल पिक्सल 8a (Google pixel 8a) फोन लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत यह है कि इसमें गूगल एआई फीचर्स (Ai Features) दिए गए हैं, जो यूजर्स के लिए काफी काम के साबित हो सकते हैं इसी तरह से कंपनी ने इस फोन में कुछ और नए बदलाव किए हैं. विस्तार से जानते हैं इस फोन के बारे में..

Google Pixel 8a Smartphone: मार्केट में लॉन्च हुआ एआई फीचर्स वाला गूगल पिक्सल 8 A स्मार्टफोन ! प्री बुकिंग के साथ कंपनी दे रही है कई तोहफे
गूगल पिक्सल 8 ए स्मार्टफोन, image credit original source

गूगल पिक्सल 8 ए फोन लॉन्च

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची में शुमार गूगल (Google) ने अपना ए सीरीज का गूगल पिक्सल 8a फोन लॉन्च (Google pixel 8a launch) कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह मॉडल अपने पिक्सल 7a का अपग्रेड मॉडल है. जिसे यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कई अहम बदलाव भी किए गए हैं.

कंपनी ने ऐसा दावा करते हुए बताया है कि इस फोन को अगले 7 सालों तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट यानी कि सिक्योरिटी अपडेट्स और एंड्रायड ओएस के अपग्रेड मिलते रहेंगे. जो अपने आप में एक बड़ी बात है. फोन को खरीदने के लिए इसकी प्री बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले सप्ताह 14 मई सुबह 6:30 से इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी जिसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए बुक किया जा सकेगा.

google_pixel_8a_launch
गूगल पिक्सल 8ए फोन लांच, image credit original source

जानिए इस फोन की कीमत, और कई ऑफर भी

कंपनी की ओर से इस फोन को 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 52999 रुपये तय की गई है, तो वहीं इसके दूसरे वेरिएंट 256GB की कीमत 59999 रुपए तय की गई है. यही नहीं कुछ चुनिंदा बैंक ऑफर्स के जरिए इसमें कैशबैक लगाकर 4000 रुपये तक की छूट और 12 महीने तक नो कॉस्ट EMI की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है.

इसके बावजूद यदि यह डिवाइस यूजर्स के बजट के बाहर जा रही है तो कुछ पुराने स्मार्टफोन के जरिए 9000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस का भी फायदा मिल सकेगा. यही नहीं कंपनी ने यह भी कहा है कि यदि जितने भी ग्राहक इसे प्री ऑर्डर पर बुक करेंगे तो उन्हें 3999 रुपये कीमत वाले इयरबड्स केवल 999 रुपये रुपए में मिल सकेंगे.

Read More: Realme Narzo 70 Pro 5G Launch: रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन ! इस फोन में दिए गए ऐसे दो खास फीचर्स जिससे ये फोन बाकी फोन से होगा बिल्कुल अलग

फोन में बेहतरीन फीचर्स

सबसे पहले बात की जाए इस फोन के डिस्प्ले की तो इसमें 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी, जो 120hZ रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है बढ़िया परफॉर्मेंस के लिए फोन में गूगल टेंशन G3 चिपसेट को इंस्टॉल किया गया है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक में डबल कैमरा सेटअप दिया गया है.

Read More: Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश

जिसमें प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल और दूसरा अल्ट्रावाइड कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है वही सेल्फी लवर के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. बात की जाए इस फोन के सबसे खास फीचर एआई की तो इसमें क्लिक की हुई किसी भी फोटो से अनचाहे पार्ट्स को वन क्लिक में बड़े ही आसानी से रिमूव किया जा सकेगा.

Read More: Motorola Edge 50 Fusion: 22 मई को लांच होने जा रहा मोटोरोला का यह किलर फोन ! फीचर्स और परफॉर्मेंस है लाजवाब

गूगल पिक्सल 1a में कमरे पर कंपनी ने काफी गहनता से काम किया है जिसका रिजल्ट काबिलेतारीफ है. यही नहीं इस फोन में यदि वाहन चलाते समय आप किसी से फोन में बात करते हैं या वीडियो रिकॉर्ड करते हैं तो वह बाहरी आवाज बहुत ज्यादा कैप्चर करता है लेकिन इस फोन में इसे भी रिमूव करने का बहुत ही अच्छा फंक्शन दिया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में बिंदकी कोतवाली (Bindki Kotwali) क्षेत्र के हूसेपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन
Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह
Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार
J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल
Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?
Fatehpur Police News: फतेहपुर में बकेवर एसओ सहित सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ! डकैती मामले से जुड़े हैं तार

Follow Us