Premanand Maharaj Pravachan: किन आदतों से घर में लक्ष्मी जी नहीं टिकती ! प्रेमानन्द महाराज जी ने बतायी वजह

Premanand Maharaj Motivational Tips

वृन्दावन वाले प्रेमानन्द महाराज (Premanand Maharaj) एक प्रख्यात संत (Famous Saint) हैं. दूर-दूर से लोग उनके दर्शन (Visit) के लिए पहुंचते हैं. रात्रि 3 बजे से ही वे परिक्रमा करने निकल पड़ते हैं. परिक्रमा मार्ग पर भक्तों की भीड़ हमेशा उनकी एक झलक पाने के लिए रात से ही लगी रहती है. उनके कई ऐसे प्रवचन (Sermon) हैं, या लोगों के प्रश्नों के जवाब है जिनका उत्तर वे बड़े ही सहज अंदाज में देते हैं. वीडियो में उन्होंने बताया है कि किन आदतों (Habits) के चलते लक्ष्मी जी नहीं टिकती जिससे दरिद्रता (Poverty) बनी रहती है.

Premanand Maharaj Pravachan: किन आदतों से घर में लक्ष्मी जी नहीं टिकती ! प्रेमानन्द महाराज जी ने बतायी वजह
प्रेमानन्द महाराज जी, फोटो साभार सोशल मीडिया

मधुर सत्संग व प्रवचनों के लिए जाने जाते हैं प्रेमानन्द महाराज

प्रेमानन्द महाराज जी (Premanand Maharaj Ji) एक महान संत (Saint) हैं. उनके भक्तों की संख्या हज़ारों नहीं लाखों में हैं. लोगों की जिंदगी से जुड़े अच्छे और बुरे जो भी प्रश्न होते हैं. प्रेमानन्द जी मधुर  सत्संग, प्रवचन (Satsang- Sermon) के साथ ही उसका निदान कर देते हैं. उनके बताए गए हर सकारात्मक मार्ग को लोग भी फॉलो करते हैं. इन दिनों महाराज जी ने एक वीडियो में बताया कि किन आदतों के चलते लक्ष्मी जी (Lakshmi) रूठ कर चली जाती है. जिससे गरीबी और दरिद्रता (Poverty) बनी रहती है. प्रेमानन्द महाराज जी राधा रानी को अपना इष्ट मानते हैं. उन्होंने बताया ये कुछ कारण है जिनसे लक्ष्मी जी रूठ जाती है.

किन आदतों से रूठ जाती है लक्ष्मी, बताई वजह

कुछ ऐसी आदतें हैं जिनसे घरों में लक्ष्मी जी नहीं टिकती है. पहला सुबह जब आप उठते हैं यदि आप बिस्तर को साफ व व्यवस्थित नहीं करते हो जिससे आर्थिक नुकसान होता है. इसलिए जब भी उठे अपने बिस्तर को बिखरा न छोड़े, उसे साफ कर उसे व्यवस्थित कर रख दें. फिर अन्य दूसरा कार्य करें. दूसरा सूर्य उदय होने के बाद जिन घरों में साफ-सफाई (Clean) की जाती है वहाँ लक्ष्मी जी नहीं टिकती. सूर्योदय पश्चात सफाई सही नहीं मानी गयी है.

ऐसे भी आती है आर्थिक तंगी ऐसा करने से बचें

भोजन करने के बाद भोजन की थाली (Food Plate) में हाथ धोना (Washed Hands) यह भी आर्थिक तंगी का संकेत है इससे आप अन्न का अपमान कर रहे हैं. गंदे कपड़े न पहनें (Dirty Clothes), शाम के समय बर्तन झूठे (False Utensils) नहीं छोड़ने चाहिए जहां ऐसा होता है वहां दरिद्रता (Poverty) बनी रहती है. इसलिए बर्तनों को धोकर रख देना ही उचित होगा. जो स्त्री हमेशा घर में गुस्सा रहती है, बात-बात पर क्रोधित होती है उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता.

घर में कभी घड़ी बंद नहीं होनी चाहिए. टूटी कंघी (Broken Comb) से बाल नहीं संवारने चाहिए, इससे भी आर्थिक तंगी बनी रहती है. प्रेमानन्द महाराज जी के इन मधुर प्रवचनों को आप अपने जीवन मे जरूर आजमाएं, निश्चित ही आपको इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

Read More: Akshay Tritiya 2024: आज है अक्षय तृतीया का पावन पर्व ! दान-पुण्य और सोना खरीदने का है बड़ा महत्व

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us