नवरात्रि विशेष:आज कालरात्रि स्वरूप में होंगे माँ दुर्गा के दर्शन..इस मंत्र का करें जप.!

शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन माँ दुर्गा की कालरात्रि स्वरूप की पूजा होती है।क्या है पूजा विधि और कैसे मिलेगी कृपा..पढ़े युगान्तर प्रवाह की यह रिपोर्ट।

नवरात्रि विशेष:आज कालरात्रि स्वरूप में होंगे माँ दुर्गा के दर्शन..इस मंत्र का करें जप.!
फ़ोटो साभार गूगल

अध्यात्म:शारदीय नवरात्रि का आज सातवां दिन है।इस दिन माँ दुर्गा अपने भक्तों को कालरात्रि स्वरूप में दर्शन देती हैं।साथ ही इस दिन माँ के सरस्वती स्वरूप की भी पूजा करने से पुण्य लाभ होता है।

कैसे करें पूजा..

सुबह उठकर नर्वाण मंत्र से यज्ञ करें।यज्ञ के बाद सफेद, ग्रे, काला रंग पहनें। ज्ञान प्राप्ति के लिए श्वेत वस्त्र पहनें।परेशानी से मुक्ति के लिए काला, स्लेटी रंग पहनें।सप्तशती के 12वें और 13वें अध्याय का पाठ करना है।क्षमा प्रार्थना जरूर पढ़ें।मां सरस्वती की पूजा का मुहूर्त दोपहर 03:42 से 06:03 बजे तक।मां कालरात्रि की पूजा का मुहूर्त सुबह 11:46 बजे से पूजा शुरू करें. रात को 10:00 बजे से ढाई बजे के बीच भी पूजा का समय है। मां कालरात्रि की पूजा करने वाले काले वस्त्र का प्रयोग करें।

ये भी पढ़े-माँ दुर्गा के इस स्वरूप की करें पूजा, पूरे होंगे सारे काम.!

Read More: Kanpur Vaishno Devi Mandir: जम्मू-कटरा की तर्ज पर इस शहर के वैष्णो देवी मंदिर में भी दर्शन के लिए लेना पड़ता है सकरी गुफा का सहारा

आज की पूजा से बुद्धि, ज्ञान, विवेक बढ़ता है।पूजा से दिमाग बेहतर होता है।एक दिन पूजा करने से सब बेहतर नही होगा।लगातार प्रयास कर रहे लोगों को आज पूजा करनी चाहिए।जो गंभीरता से पूजा कर रहे हैं उनको लाभ होगा।बुद्धि बल बढ़ेगा।प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता मिलेगी।मां कालरात्रि की पूजा कर रहे लोगों की शनि से जुड़ी व्याधियां दूर होंगी।

Read More: Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी

रात की रानी के 5 फूल इकट्ठे करें।मां काली के चित्र के आगे पुष्प अर्पित करें।मां काली के चरणों में समस्या निवेदित करें। समस्या की लंबी फेहरिस्त लेकर ना जाएं।परेशानियां सबके साथ हैं।मां के चरणों में सिर्फ बड़ी परेशानी ही निवेदित करें।

Read More: Premanand Maharaj Ji: प्रेमानन्द महाराज ने बताया, वाहनों पर भगवान का नाम लिखवाना सही है या गलत

मां सरस्वती और कालरात्रि की पूजा का मंत्र..

मां सरस्वती की पूजा करने वाले ऊं ऐं क्लीं स: का जाप करें।अपराह्न 03:42 से शाम 06:03 बजे तक. मां कालरात्रि की पूजा करने वाले ऊं कालरात्रै नम: रात साढ़े 10 से ढाई के बीच में जाप करें।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us