मध्य प्रदेश:अब क्या होगा..सुप्रीम कोर्ट में चल पाएगा कमल का दांव..या शिवराज बनाएंगे सरकार..!

मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक जारी है।इस बीच राज्यपाल ने सोमवार शाम फिर मौजूदा मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र लिखा है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

मध्य प्रदेश:अब क्या होगा..सुप्रीम कोर्ट में चल पाएगा कमल का दांव..या शिवराज बनाएंगे सरकार..!
फ़ोटो साभार गूगल

भोपाल:मध्यप्रदेश में सियासी घमासान अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है।सियासत का ऊंट किस करवट बैठेगा अभी यह साफ़ नहीं हो पा रहा है।शह और मात के इस सियासी खेल के बीच मंगलवार का दिन काफ़ी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।(madhya pradesh letest news)

ये भी पढ़े-राजनीति:कमलनाथ के दांव से बीजेपी के मंसूबों पर फ़िरा पानी..!

राज्यपाल लाल जी टण्डन द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखते हुए सरकार का बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट कराने की बात कही गई थी।जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन ही राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सत्र को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया।

सदन स्थगित होने के बाद भाजपा की ओर से शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाल दी है।साथ ही वह 106 विधायकों के साथ सोमवार को राज्यपाल से मिले और राज्यपाल के सामने सभी विधायकों ने परेड की।

Read More: Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन

ये भी पढ़े-राजनीति:भाजपा के लिए आसान नहीं होगा नाथ की सरकार गिरा..कमल खिलाना..!

Read More: Bjp Manifesto Release 2024: बीजेपी के इस संकल्प पत्र में क्या ! जानिए मेनिफेस्टो की खास बातें

सोमवार शाम राज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक और पत्र लिखा गया है।राज्यपाल लालजी टंडन ने अब मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंगलवार को बहुमत साबित करने के लिए कहा है।बीजेपी ने राज्यपाल लालजी टंडन के निर्देश के मुताबिक़ फ़्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग की थी।

Read More: Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me

सत्तारूढ़ कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफ़े के मद्देनज़र राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री को शनिवार रात को भी ये निर्देश दिया था कि वे सदन का विश्वास हासिल करें।

मध्य प्रदेश का राजनीतिक संकट अब संवैधानिक संकट में बदलता हुआ दिख रहा है क्योंकि फ़्लोर टेस्ट कराने के राज्यपाल के निर्देश की विधानसभा में तामील नहीं की गई।

ये भी पढ़े-कोरोना वायरस:भारत में कोरोना का नहीं होगा असर..बीजेपी के कद्दावर नेता ने बताई यह वजह..!

मध्यप्रदेश की मौजूदा राजनीति में मंगलवार को दिन काफ़ी अहम माना जा रहा है।क्योंकि मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी है।और राज्यपाल ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंगलवार को हर हाल में सदन में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है।

अब सबसे अहम फैसला सुप्रीम कोर्ट का होगा।क्या कोर्ट राज्यपाल के आदेश को सही मानते हुए मंगलवार को ही सरकार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने का आदेश सुनाती है।या फ़िर सरकार को कुछ दिनों की और मोहलत देती है।बरहाल मंगलवार का दिन मध्य प्रदेश की सियासत के लिए काफ़ी अहम होने वाला है।जिसपर पूरे देश की निगाहें लगी हुईं हैं।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us