×
विज्ञापन

Uttar Pradesh News:यूपी में जल्द ही होगा एक नए ज़िले का गठन

विज्ञापन

यूपी में अब 75 नहीं 76 ज़िले हो सकते हैं, एक नए जिले के गठन को लेकर चर्चा तेज़ हो गई है.पढ़ें पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर. Anvala District UP

Uttar Pradesh News:यूपी में अब बहुत जल्द एक नए जिले का गठन हो सकता है. मतलब अब यूपी में 75 की बजाए 76 ज़िले हो जायेंगे.

ये नया जिला आंवला होगा जो बरेली ज़िले के अन्तर्गत आता है.आंवला से विधायक और कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह जानकारी दी है कि इसके लिए प्रयास भी शुरू कर दिए है.धर्मपाल सिंह ने बताया कि आंवला को जिला बनाने के लिए लम्बे समय से मांग चल रही है.उन्होंने चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आंवला को जिला बनाने का प्रस्ताव भेजा था जिसपर सीएम योगी ने सहमति भी जता दी है.

इसके बाद शासन से प्रस्ताव के बिंदुओं पर जिला बनाने के लिए रिपोर्ट मांगी गई थी.वो रिपोर्ट भी शासन को भेज दी गई है.कैबिनेट मंत्री ने आंवला को जिला बनाने का इतिहास भूगोल भी बता दिया. उन्होंने बताया कि आंवला महाभारत काल में उत्तरी पांचाल की राजधानी रह चुका है.उन्होंने बताया कि रामपुर का शाहबाद, बदायू का दातागंज और बीसौली को मिलाकर आंवला को जिला बनाया जाएगा.गौरतलब है कि आंवला बरेली जिले में है.औऱ यह लोकसभा क्षेत्र भी है.

ये भी पढ़ें- UP DM Suspend News:यूपी में एक औऱ डीएम किए गए निलंबित

ये भी पढ़ें- UP DM Suspend:योगी की रडार में आए इस ज़िले के डीएम भ्रष्टाचार के मामले में निलंबित


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।