×
विज्ञापन

69000 शिक्षक भर्ती:कोर्ट ने सुना दिया फ़ैसला..!

विज्ञापन

यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने फैसला सुना दिया है..फैसला सरकार के पक्ष में आया है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

लखनऊ:लाखों युवा जिस फैसले का इंतजार कर रहे थे।वह फैसला बुधवार को आ गया।69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने सरकार की तरफ़ से दी गई दलीलों को सही मानते हुए सरकार के फैसले कटऑफ 90 से 97 अंक(60 से 65%) को सही माना है।

ये भी पढ़े-lockdown:हमीरपुर में शुरू हुआ रोडवेज बसों का संचालन..जान लें नियम व शर्तें..!

यहाँ उल्लेखनीय है कि पिछले साल की शुरुआत में हुई भर्ती परीक्षा के बाद राज्य सरकार ने अर्हता अंक सामान्य वर्ग के लिए 65% और आरक्षित वर्ग के लिए 60% तय किए थे।लेकिन सरकार के इस फ़ैसले को अभ्यर्थियों ने कोर्ट में चुनौती दी थी।

ये भी पढ़े-lockdown:फतेहपुर में बुधवार से शर्तों के साथ खुलेंगीं ये दुकानें..!

जिस पर एकल बेंच ने सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 45% और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 40% कट ऑफ तय करने का राज्य सरकार को निर्देश दिया था।कोर्ट के इस फैसले को राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में चुनौती दी जिस पर लखनऊ की डबल बेंच ने इस पर सुनवाई की।

राज्य सरकार समेत अन्य अभ्यर्थियों की विशेष अपीलों पर अदालत ने इस साल 3 मार्च को सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था।  


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।