×
विज्ञापन

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से आज़ाद हुए 'ग़ुलाम' राहुल को बताया बर्बादी का कारण

विज्ञापन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.उन्होंने शुक्रवार को पार्टी के सभी पदों औऱ सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया.अपना इस्तीफा उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को भेज दिया है. (Ghulam Nabi Azad Resigned Congress Party)

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व आजम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ग़ुलाम नबी आज़ाद ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) छोड़ दी.उन्होंने पार्टी के सभी पदों औऱ सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया.अपना इस्तीफा उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) को भेज दिया है. ग़ुलाम नबी ने अपने इस्तीफ़े की वजह भी बताई है. उन्होंने राहुल गाँधी को जिम्मेदार बताया है. 

उन्होंने 5 पन्नों का एक लंबा पत्र सोनिया गांधी को लिखकर अपनी नाराजगी पार्टी से जाहिर की है.कांग्रेस से 51 साल पुराना नाता तोड़ते हुए उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सीधा हमला बोला.गुलाम नबी आजाद ने इंदिरा गांधी से लेकर अब तक के दौर को याद दिलाते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से कहा कि आपकी अध्यक्षता में पार्टी अच्छे से काम कर रही थी और सबसे मशविरा लिया जाता था.गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि कांग्रेस की यह व्यवस्था राहुल गांधी की 2013 में एंट्री के बाद खत्म होती चली गई.

विज्ञापन
विज्ञापन

गुलाम नबी आजाद ने लिखा, 'दुर्भाग्य से राहुल गांधी की राजनीति में एंट्री के बाद और खासतौर पर जनवरी 2013 में कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनने के बाद सलाह-मशविरे के साथ चलने की जो परंपरा थी, वह ध्वस्त हो गई.' गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी के आने के बाद सारे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को किनारे लगा दिया गया.उनकी जगह गैर-अनुभवी और चापलूस दरबारियों ने ले ली.

ये भी पढ़ें- CM Yogi OSD Death: मुख्यमंत्री योगी के ओएसडी की सड़क हादसे में मौत पत्नी अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें- IND VS PAK Match Date: एशिया कप में एक नहीं तीन बार आमने सामने हो सकते हैं भारत पाकिस्तान जानें कैसे

ये भी पढ़ें- Congress Latest News:विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद सोनिया गांधी ने पांचों राज्यों के अध्यक्षों से इस्तीफ़ा माँगा


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।