×
विज्ञापन

UPTET 2019:इतने प्रश्नों पर अभ्यर्थियों ने दर्ज की आपत्ति..सबसे ज़्यादा पर्यावरण विज्ञान में..!

विज्ञापन

यूपी टेट की ऑफिशियल आंसर की आने के बाद अभ्यर्थियों को प्रश्नों के उत्तर में आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

प्रयागराज:यूपी टेट(up tet 2019) की ऑफिशियल आंसर की जारी होने के बाद बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज की है।

आपको बता दे कि 14 जनवरी को बोर्ड द्वारा आंसर की(up tet answer key ) जारी की गई थी।जिसके बाद अभ्यर्थियों को प्रश्नों के उत्तर पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने के लिए दो दिनों का मौका दिया गया था।जिसके तहत बड़ी संख्या में आपत्ति दर्ज हुई हैं।

ये भी पढ़े-UPTET:आंसर की देख लड़की ने उठाया यह ख़ौफ़नाक क़दम..फेल होने की थी आशंका..!

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2019 के 64 प्रश्नों पर 1034 आपत्तियां मिली हैं।प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के क्रमश: 40 व 24 प्रश्नों के जवाब से अभ्यर्थी सहमत नहीं हैं।

सर्वाधिक पर्यावरण विज्ञान और हिन्दी भाषा के प्रश्नों पर आपत्तियां की गई हैं। प्राथमिक स्तर की टीईटी में बाल विकास के 5, हिन्दी 9, अंग्रेजी 6, संस्कृत 2, गणित 3 और पर्यावरण के 15 प्रश्नों पर कुल 915 आपत्तियां की गई हैं। उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी में बाल विकास के 3, हिन्दी 4, अंग्रेजी 2, संस्कृत 2, विज्ञान/गणित के 5 व पर्यावरण के 8 प्रश्नों पर कुल 119 आपत्तियां की गई हैं।

आपको बता दे कि आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद बोर्ड 31 जनवरी को संशोधित आंसर की और फ़िर 7 फरवरी को रिजल्ट की घोषणा करेगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।