×
विज्ञापन

Up board exam 2021:हाईस्कूल औऱ इंटरमीडिएट परीक्षा की डेट सीट हो सकती है जारी.इस महीने होंगे एग्जाम.!

विज्ञापन

2021 में होने वाली यूपी बोर्ड की 10th औऱ 12th की परीक्षाओं की तिथियों को लेकर छात्रों के मन में कई तरह से सवाल हैं..क्या है लेटेस्ट जानकारी.पढ़ें युगान्तर प्रवाह रिपोर्ट.

लखनऊ:कोरोना के चलते इस साल छात्रों की पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हुई।अधिकांश जगह ऑनलाइन क्लासेज़ के सहारे बच्चे पढ़ रहें हैं या कोचिंग ट्यूशन का सहारा है।लेक़िन ऑनलाइन क्लासेज़ में भी स्लो इंटरनेट बड़ी मुशीबत बना है।ऐसे में बच्चों के सामने इस बार के बोर्ड एग्जाम को लेकर कई तरह सवाल हैं। up board exam 2021

विज्ञापन
विज्ञापन

ये भी पढ़ें- UP:कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोते हुए इस बच्चे की कहानी जानकर रो पड़ेगें,पिता जेल में है औऱ माँ ने...

कोरोना के चलते यूपी बोर्ड के हाईस्कूल औऱ इंटर की बोर्ड परीक्षा पिछले साल के मुकाबले देरी से होगी यह तो निश्चित है।लेक़िन यूपी में प्रस्तावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और बोर्ड परीक्षाओ के बीच समय का संयोजन करना भी शासन के समक्ष बड़ी चुनौती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्च में पंचायत चुनाव कराने के बाद यूपी बोर्ड अप्रैल में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर सकता है।या फ़िर मार्च के दूसरे या तीसरे सप्ताह से परीक्षा शुरू करा सकता है।

जनवरी के शुरुआती सप्ताह में बोर्ड एग्जाम की डेट सीट जारी होने की उम्मीद है।बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटा हुआ है।परीक्षा केंद्रों के निर्धारण का काम तेज़ी से शुरू है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।