×
विज्ञापन

Happy Birthday Rajinikanth:बस कंडक्टर से सुपरस्टार तक का सफ़र.!

विज्ञापन

सुपरस्टार अभिनेता रजनीकांत शनिवार को अपना 70 वां जन्मदिन मना रहें हैं.युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट में पढ़ें उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी..

डेस्क:साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) का आज 70 वां जन्मदिन है।उनके जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी सहित उनके करोड़ों फैन्स ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़ें- कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा गम्भीर हालत में आईसीयू में भर्ती.!

विज्ञापन
विज्ञापन

रजनीकांत का जन्म बंगलुरू के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था,इनका बचपन तमाम तरह की आर्थिक दिक्कतों में बीता है।रजनीकांत के बचपन का नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था।पिता रामोजी राव गायकवाड़ हवलदार थे।माँ जीजाबाई की मृत्यु बचपन में ही हो गई थी।

चार भाई बहनों में सबसे छोटे रजनीकांत ने घर के हालात को ध्यान में रखते हुए कुली का काम करने लगे थे।इसके बाद उन्होंने बसों में कंडक्टरी भी की।

बस में कंडक्टर की नौकरी के साथ उन्हें मंचीय नाटकों में भी काम करने का शौक था।धीरे धीरे शौक जुनून में बदला और उन्होंने सब कुछ छोड़ चेन्नई के अद्दार फ़िल्म इंस्टीट्यूट में एडमिशन करा लिया।

बताया जाता है कि एक नाटक के दौरान प्रसिद्ध फ़िल्म निर्देशक बालाचंदर रजनीकांत की एक्टिंग देख काफ़ी प्रभावित हो गए।और उन्होंने रजनी को सीधे अपनी एक फ़िल्म के लिए साइन कर लिया।

रजनीकांत की पहली फ़िल्म अपूर्वा रांगगाल थी जो एक तमिल फ़िल्म थी औऱ यह साल 1975 में रिलीज़ हुई थी।इस फ़िल्म में रजनीकांत ने विलेन का किरदार निभाया था।उनके किरदार को काफ़ी पसन्द किया गया था।

इसके बाद रजनीकांत ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्मों में बतौर हीरो काम करते हुए खूब शोहरत औऱ पैसा कमाया।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।