oak public school

कोरोना:WHO ने दी चेतावनी..संभव है ये वायरस कभी ख़त्म ही न हो..!

कोरोना को लेकर जूझ रहे विश्व भर के देशों को विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने चेतावनी देते हुए आगाह किया है कि हो सकता है कि कोरोना का वायरस कभी ख़त्म ही न हो..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

कोरोना:WHO ने दी चेतावनी..संभव है ये वायरस कभी ख़त्म ही न हो..!
WHO के माइकल रयान फ़ोटो-गूगल।

डेस्क:पूरी दुनियां को गिरफ्त में ले चुका कोरोना का वायरस दिन ब दिन पहले से भी ज़्यादा खतरनाक होता जा रहा है।कई देशों में इसकी वैक्सीन बनाने का काम किया जा रहा है।लेक़िन अब तक किसी भी देश को सफलता नहीं मिली है।चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ यह वायरस अब पूरी दुनियां में फ़ैल चुका है।सबको चिंता इस बात की है कि इसकी कारगर दवा (वैक्सीन) कब तक बन सकती है।

ये भी पढ़े-लॉकडाउन:मजदूरों के लगातार मरने का सिलसिला जारी है.रोडवेज ने रौंदा.6 की मौक़े पर ही मौत.!

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को लेकर विश्व भर के देशों को चेताते हुए कहा है कि सम्भव है कि कोरोना हमारे बीच से कभी समाप्त ही न हो जैसे एचआईवी अब तक समाप्त नहीं हुआ।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन के आपातकालीन मसलों के निदेशक माइकल रयान ने जेनेवा में एक वर्चुएल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कोरोना हमारे बीच क्षेत्र विशेष का एक अन्य वायरस बन सकता है और संभव है कि ये कभी ख़त्म ही ना हो।"

Read More: Health Tips: बदलते मौसम में छोटे बच्चों और बुजुर्गों का रखें विशेष ध्यान ! अपनाएं ये टिप्स

ये भी पढ़े-भारत में अगले कुछ महीनों के अंदर हो सकती है क़रीब 3 लाख बच्चों की मौत:रिपोर्ट

Read More: Healthy Tips In Hindi: दुबले-पतले शरीर और कमजोर हड्डियों से है परेशान ! रोटी में मिलाएं ये चीजें, 14 दिनों में दिखेगा फर्क

माइकल रयान के मुताबिक़ वैक्सीन के बिना आम लोगों को इस बीमारी को लेकर इम्यूनिटी का उपयुक्त स्तर हासिल करने में सालों लग सकते हैं।

Read More: Dehydration Symptoms In Hindi: गर्मी में इस तरह से रखें शरीर का ख्याल ! नही तो हो जाएंगे डिहाइड्रेशन का शिकार

कोविड-19 के लिए कम से कम 100 वैक्सीन बनाने की कोशिशों पर काम चल रहा है।लेकिन दुनिया भर के एक्सपर्ट आशंका जता रहे हैं कि ऐसी कोई वैक्सीन कभी तैयार ही नहीं हो पाएगी।माइकल रयान ने यह भी कहा कि इस वायरस का निदान ढूंढ़ना एक लंबी प्रक्रिया है और हो सकता है कि कभी पूरी भी ना हो।

ये भी पढ़े-कोरोना का ख़तरा-फतेहपुर में एक साथ दो लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव..!

भारत समेत विश्व के तमाम देश अपने अपने तरीक़े से लॉकडाउन में ढील दे रहें है।जिसको लेकर रयान ने कहा कि अभी देशों को अलर्ट पर रहना होगा।हो सकता है कि लॉकडाउन खुलने से कोरोना के मामलों में तेज़ रफ़्तार से वृद्धि हो सकती है।

उन्होंने कहा, "हमें वास्तविकता के साथ सोचना होगा, यह महत्वपूर्ण भी है।मेरे ख्याल से अभी कोई नहीं बता सकता कि ये वायरस कब तक मौजूद रहेगा।इसको लेकर कोई वादा नहीं किया जा सकता है और ना कोई तारीख़ तय की जा सकती है।"

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज UP Board का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. सीतापुर की प्राची निगम...
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग
Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया अंतर्जनपदीय टप्पेबाज गैंग ! काली बुलेरो से ज्वैलरी शॉप को करते थे टार्गेट
Fatehpur News: जब निषादराज के लिए करुणा निधान बन उठ गए सहस्त्र हांथ ! विलख रहे पिता के नेत्र से निकल रही थी अविरल धारा
Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन
Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर
Kanpur Accident News: फतेहपुर से कानपुर बारादेवी देवी जा रही पिकप हादसे का शिकार ! तीन लोगों की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल

Follow Us