×
विज्ञापन

चीन ने कोरोना की अपनी पहली वैक्सीन को पेटेंट कराया.!

विज्ञापन

रूस के बाद अब चीन से कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर आई है।चीन ने अपनी पहली कोरोना वैक्सीन को पेटेंट करा लिया है..पढ़ें पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:चीन ने अपनी कोरोना वैक्सीन को पेटेंट करा लिया है।इसे चीन की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।रिपोर्ट्स के अनुसार चीनी वैक्सीन कंपनी कैनसाइनो बायलॉजिक्स कॉर्पोरेशन को कोरोना वैक्सीन Ad5-nCOV के पेटेंट के लिए मंज़ूरी मिल गई है।ये जानकारी चीन के सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स ने दी है। china corona vaccine

ये भी पढ़ें-NEET और JEE परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला..!

चीन की बौद्धिक संपदा नियामक संस्था ने 11 अगस्त को कैनसाइनो को वैक्सीन के पेटेंट के लिए मंज़ूरी दी है।ये पहली बार है जब चीन ने कोविड-19 के लिए किसी वैक्सीन को मंज़ूरी दी है। chaina corona vaccine news

ये भी पढ़ें-Gold price today:सोने में गिरावट जारी..लेक़िन एक्सपर्ट यह बात बता रहें हैं..!

वॉल्टर ऐंड एलिज़ा हॉल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल रिसर्च के प्रोफ़ेसर मार्क पेलेग्रिनी ने ‘द गार्डियन’ अख़बार से कहा, “इस पेटेंट की वजह से कोई अब इस वैक्सीन की नक़ल नहीं कर पाएगा लेकिन क्लीनिकल ट्रायल में आगे बढ़ने के लिए पेटेंट का होना कोई अनिवार्य मापदंड नहीं है।”


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।