UP TET 2019:पेपर लीक करने की साज़िश रचने वाला बीजेपी का क़द्दावर नेता निकला..!

यूपी टेट परीक्षा के पेपर लीक करने की साज़िश का भंडाफोड़ करते हुए एसटीएफ टीम ने बुधवार को प्रयागराज से एक गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UP TET 2019:पेपर लीक करने की साज़िश रचने वाला बीजेपी का क़द्दावर नेता निकला..!
Bjp नेता वायरल पोस्टर।फ़ोटो-गूगल

प्रयागराज:बुधवार को प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा(TET) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न हुई।हालांकि इस बीच कई जगहों पर नकल का रैकेट चलाने वाले लोगों को यूपी पुलिस एसटीएफ़ टीम द्वारा दबोचा भी गया।एसटीएफ की सबसे बड़ी कार्यवाही प्रयागराज ज़िले में हुई।यहां एक बड़े नकल रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए टीम ने गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। (uptet 2019)

ये भी पढ़े-UPTET 2019:नकल कराते धरे गए प्रिंसिपल सहित चार लोग..एक सॉल्वर गैंग भी STF के हत्थे चढ़ा..!

गिरफ्तार हुए लोगों के पास से बड़ी संख्या में मोबाइल सहित अन्य कई नकल सामग्री एसटीएफ़ ने बरामद की।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिन सात लोगों को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया है, उनमे बीजेपी का नेता चन्द्रमा सिंह यादव भी शामिल है। (uptet news)

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: 20 हजार रुपये न देने पर कलयुगी बेटे ने दिव्यांग भाई और बुजुर्ग माँ की कर दी निर्मम हत्या

गिरफ्तार बीजेपी नेता चन्द्रमा सिंह (chandrama singh yadav) यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बेहद करीबी माना जाता है।वह लम्बे अरसे से कैबिनेट मंत्री व योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह का प्रतिनिधि भी रहा है। हालांकि एसटीएफ द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद मंत्री के ऑफिस ने सफाई दी है कि चन्द्रमा सिंह सालों तक प्रतिनिधि जरूर रहा, लेकिन कुछ समय पहले उसे इस जिम्मेदारी से हटा दिया गया था। वैसे सियासी गलियारों में चर्चा यह है कि गिरफ्तार आरोपी बीजेपी नेता चन्द्रमा अब भी मंत्री सिद्धार्थनाथ का प्रतिनिधि है, लेकिन अब बचाव में उसे कुछ दिन पहले हटाए जाने की दलीलें दी जा रही हैं।(uptet paper leak)

Read More: Sitapur Crime In Hindi: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या से दहल उठा सीतापुर ! सनकी शख्स ने मां-पत्नी व 3 बच्चों का कत्ल कर खुद किया सुसाइड

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में TET की परीक्षा देकर वापस लौट रही महिला और उसकी मासूम बेटी की सड़क हादसे में मौत..!

Read More: Rajasthan Crime In Hindi: भाभी और ननद से गैंगरेप ! ब्लैकमेलिंग का खेल, मीडिया में बयान फिर किया मौत के हवाले

मंत्री का पूर्व प्रतिनिधि बीजेपी नेता चन्द्रमा इन दिनों पार्टी के किसान मोर्चा प्रकोष्ठ में प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य है। वह बीजेपी की महानगर इकाई में उपाध्यक्ष समेत कई दूसरे महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुका है। प्रयागराज में उसकी गिनती बीजेपी के रसूखदार नेताओं में होती है।

एसटीएफ अफसरों के मुताबिक इस गिरोह का मास्टर माइंड व सरगना प्रयागराज का ही रहने वाला संजय उर्फ उमेश उर्फ गुरु जी है। उसने चन्द्रमा सिंह यादव के साथ मिलकर टीईटी का पेपर आउट करने और उसे हाईटेक तरीके से सॉल्व कर लाखों रूपये कीमत पर तमाम लोगों को बेचने की योजना बनाई थी। इसके लिए इन लोगों ने दो सौ बीस सिम कार्ड एक्टिवेट करा रखे थे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us