कानपुर कांड:क्या विकास दुबे की गिरफ्तारी पूर्व नियोजित थी..उज्जैन डीएम ने सुनाई ये कहानी..!

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अंततः एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया.लेक़िन उसकी गिरफ्तारी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की ये रिपोर्ट।

कानपुर कांड:क्या विकास दुबे की गिरफ्तारी पूर्व नियोजित थी..उज्जैन डीएम ने सुनाई ये कहानी..!
मंदिर के गार्ड के साथ चलता विकास दुबे।फ़ोटो-सोशल मीडिया।

लखनऊ:सात दिनों से जिस विकास दुबे को खोजने में यूपी, एमपी, राजस्थान, दिल्ली, सहित कई राज्यों की पुलिस, और स्पेशल पुलिस फोर्स की टीमें लगीं हुईं थीं।आखिरकार वह मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर से गिरफ्तार हो गया।

ये भी पढ़ें-कानपुर कांड:विकास दुबे को पकड़ने में नाकाम रही यूपी पुलिस..उज्जैन में किया सरेंडर..!

लेक़िन सोशल मीडिया में गिरफ्तारी के वक़्त के समय के जिस प्रकार के वीडियो वायरल हुई हैं उससे यह साफ़ झलकता है कि दुर्दांत विकास दुबे ने अपनी मर्जी से सरेंडर किया है।

खबरों की मानें तो गुरुवार सुबह वह महाकाल मंदिर पहुँचता है, वहां दर्शन करता है, इसके बाद बाहर निकल कर मंदिर परिसर में मौजूद मंदिर के निजी सुरक्षा गार्ड को बताता है कि वह विकास दुबे है कानपुर वाला।इसके बाद गार्ड पुलिस को सूचना देता है और विकास दुबे गिरफ्तार होता है।एमपी पुलिस विकास दुबे को भले ही गिरफ्तार करने का दावा करती हो।लेक़िन उसकी गिरफ्तारी सरेंडर ही है!

Read More: Crime In Kaushambi: कौशांबी में नाबा'लिग से रे'प करते प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ! छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

ये भी पढ़ें-कानपुर कांड:गाड़ी पंचर हुई और प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर..बउवा दुबे इटावा में ढेर..अब तक पाँच का हो चुका है एनकाउंटर..!

Read More: Sitapur Crime In Hindi: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या से दहल उठा सीतापुर ! सनकी शख्स ने मां-पत्नी व 3 बच्चों का कत्ल कर खुद किया सुसाइड

विकास दुबे की गिरफ्तारी के सम्बंध में उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत करते हुए बताया कि-"9 जुलाई को सुबह लगभग आठ बजे के आसपास वो मंदिर पहुंचा।वहां एक दुकान है, जिसे सुरेश नाम के दुकानदार चलाते हैं। सुरेश से विकास ने पूछा कि दर्शन के लिए पर्चियां कहां मिलती हैं।सुरेश को विकास पर शक हुआ तो उसने महाकाल मंदिर के सिक्योरिटी कर्मचारी राहुल को खबर की,बताया कि जो फोटो चल रही है कई दिनों से, उस तरह का संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे रहा है।लोगों ने फिर उसे ट्रैक करना शुरू कर दिया।तब तक विकास ने 250 रुपए की पर्ची भी कटवा ली थी।दर्शन के बाद जब वो बाहर निकलने लगा तो उसे रोककर पूछताछ की गई।ID कार्ड मांगा गया।उसने किसी और की आईडी दिखाई।उसके बाद वो हाथापाई करने लगा।सिक्योरिटी ने उसे पकड़कर पुलिस को जानकारी दी।फिर महाकाल मंदिर थाने में उसकी गिरफ्तारी हुई।"।

Read More: Kanpur Crime In Hindi: ख़रीददारी कर घर लौट रही महिला का युवक ने रोका रास्ता ! बीच रास्ते गलत कार्य करने का किया प्रयास, महिला ने मचाया शोर

हालांकि कि पूरे घटनाक्रम को देखते हुए उज्जैन प्रशासन की तरफ़ से विकास की गिरफ्तारी के सम्बंध में जो कहानी बताई जा रही है।उसपर पूरी तरह से यकींन कर पाना मुश्किल नज़र आ रहा है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us