UPTET:परीक्षा सेंटरो को लेकर आई यह महत्वपूर्ण जानकारी..परीक्षार्थियों को जाननी चाहिए...!

यूपी टेट की परीक्षा आठ जनवरी को होनी है।बड़ी संख्या में इस परीक्षा में अभ्यर्थी शामिल होंगे...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UPTET:परीक्षा सेंटरो को लेकर आई यह महत्वपूर्ण जानकारी..परीक्षार्थियों को जाननी चाहिए...!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

प्रयागराज:प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक बनने का सपना संजोए लोगों के लिए पहला पड़ाव यूपी टेट (शिक्षक पात्रता परीक्षा) की परीक्षा है।यह परीक्षा आने वाली 8 जनवरी को प्रदेश भर के अलग अलग जिलों के परीक्षा केंद्रों में होगी। (up tet)

ये भी पढ़े-UPTET:निश्चित हो गया अब इस तारीख़ को होगी परीक्षा..!

आपको बता दे कि पहले यह परीक्षा बीते 22 दिसम्बर को होनी थी।लेक़िन प्रदेश में नागरिकता कानून को लेकर बिगड़ी कानून व्यवस्था के चलते इस परीक्षा को ऐन मौक़े पर निरस्त कर दिया गया था।हाल ही में इस परीक्षा की नई डेट 8 जनवरी निर्धारित हुई है। (up tet news)

जानकारी के अनुसार पूर्व का प्रवेश पत्र अधिकृत परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी यदि पूर्व में अपना प्रवेशपत्र डाउनलोड कर चुके हैं तो उन्हें दोबारा इसे डाउनलोड नहीं करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है तो वे इसे सम्बंधित वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके पीछे दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इनका पालन स्वत: करना होगा।(up tet exam)

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में लोकसभा चुनाव ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत! पोलिंग पार्टी स्थल पर लगा था जवान

ये भी पढ़े-यूपी:बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई ये बड़ी ख़बर.. इस तारीख़ तक उठाएं लाभ..!

Read More: Kannauj Crime In Hindi: 17 वर्षीय लड़की ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर पिता की कर डाली निर्मम हत्या ! घर के बाकी सदस्य भी थे निशाने पर

पहली पाली में प्राथमिक स्तर (कक्षा 01-05) की परीक्षा होगी।पहली पाली का परीक्षा समय सुबह 10 से 12 और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक (06-08) का परीक्षा समय 02:30 से 05:30 बजे तक है।

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में भीषण सड़क हा'दसा ! हाइवे पर गुलाटी मार कई बार पलटी Brezza, तीन की द'र्दनाक मौ'त

सबसे महत्वपूर्ण यह है कि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों में निर्धारित परीक्षा समय से एक घण्टे पूर्व पहुंच जाएं।जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।साथ ही प्रवेश पत्र में दिए गए सारे दिशा निर्देशों को अच्छे से पढ़ ले।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us