India Vs England Test Series 2024: अंग्रेज हुए पस्त ! शानदार जीत के साथ भारत ने सीरीज की अपने नाम, सीरीज में 3-1 से आगे

IND vs ENG Ranchi

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची (Ranchi) में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर शानदार जीत (Won) दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम की. भारत अब इस सीरीज में 3-1 से आगे है. यह टेस्ट भी चौथे दिन ही समाप्त हो गया. अब आखिरी टेस्ट बाकी है. ध्रुव जुरेल ( Dhruv Jurel) को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

India Vs England Test Series 2024: अंग्रेज हुए पस्त ! शानदार जीत के साथ भारत ने सीरीज की अपने नाम, सीरीज में 3-1 से आगे
रांची टेस्ट भारत ने जीता, Image credit original source

रांची टेस्ट में भारत की जीत, आंखों देखा हाल

रांची (Ranchi) में खेले गए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की. आपको बताते चलें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. डेब्यू कर रहे आकाशदीप के स्पेल ने अंग्रेजों की कमर तोड़ दी. फिर भी रूट की 122 रन की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे. इसके बाद भारत की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से यशस्वी जयसवाल 73 और ध्रुव जुरेल ने 90 रन की पारी खेली.

india_defeated_england_ranchi_test
रांची टेस्ट जीता भारत, image credit original source

चौथे दिन रांची टेस्ट हुआ समाप्त

इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने 5 विकेट लिए. इंग्लैंड को पहली पारी में 46 रन की बढ़त मिल गयी. दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 145 रन पर सिमट गई.

अश्विन ने 5 तो कुलदीप ने 4 विकेट झटककर अंग्रेजों को अपनी फिरकी पर खूब नचाया जवाब में भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला था जहां तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बनाये चौथे दिन हालांकि इंग्लिश गेंदबाजों ने भारत की आधी टीम को जरूर पवेलियन भेजा. गिल और जुरेल की जोड़ी ने 192 रन के लक्ष्य को प्राप्त कर शानदार जीत दर्ज की.

जुरेल प्लेयर ऑफ द मैच

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे ध्रुव जुरेल ने शानदार परफॉर्मेंस से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. यहां पहली पारी में ध्रुव ने 90 रन तो दूसरी पारी में उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Read More: Ipl match Srh Vs Rcb: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा ! बनाया आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर ! आरसीबी को 25 रन से दी मात

जुरेल ने 39 रन की नाबाद पारी खेली उनके साथ गिल 52 रन बनाकर नाबाद रहे. जुरेल को शानदार परफार्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us