वाराणसी:तेज़ बहादुर का नामांकन रद्द होने के पीछे ये वजह बताई जा रही है.लेक़िन तेज़ बहादुर इसे मोदी की तानाशाही बता रहे हैं!

बनारस लोकसभा सीट से गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाख़िल करने वाले जवान तेज़ बहादुर का नामांकन रद्द हो गया है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में पूरी खबर।

वाराणसी:तेज़ बहादुर का नामांकन रद्द होने के पीछे ये वजह बताई जा रही है.लेक़िन तेज़ बहादुर इसे मोदी की तानाशाही बता रहे हैं!
फोटो साभार गूगल

वाराणसी: मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दोबारा चर्चा में आए बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: फ़तेहपुर कांटों भरी है सुखदेव की राह-अपनी पार्टी का प्रत्याशी न पाकर भारी संख्या में सपाई सचान के लिए कांग्रेसी बने.!

आपको बता दे कि पहले तेज बहादुर ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा था इसके बाद सपा बसपा गठबंधन ने शालिनी यादव का टिकट काट तेजबहादुर को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था।हालांकि गठबंधन की तरफ़ से शालनी यादव ने भी अपना नामांकन कर दिया था जिससे अब तेज बहादुर का नामांकन रद्द होने के बाद वह फ़िर से गठबंधन की उम्मीदवार हो गई हैं।

नामांकन रद्द होने के बाद विपक्षी हमलावर...

Read More: Raibareli-Amethi Congress List: अटकलों पर लगा विराम ! राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, सोनिया गांधी के करीबी के.एल शर्मा को अमेठी से बनाया उम्मीदवार

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ तेज़ बहादुर का गठबंधन का उम्मीदवार बनना लोगों के बीच खासा चर्चा में था औऱ पूरे देश की निगाहें वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में लगीं हुई थीं।लेक़िन तेज बहादुर के नामांकन रद्द होने के बाद विपक्षी दलों को एक बार फ़िर मोदी व भाजपा को घेरने का मौका मिल गया है।

Read More: Bjp Manifesto Release 2024: बीजेपी के इस संकल्प पत्र में क्या ! जानिए मेनिफेस्टो की खास बातें

आख़िर क्यों हुआ नामांकन रद्द.?

Read More:  Narendra Modi Jamui Rally: ये चुनाव बिहार और देश के लिए निर्णायक ! पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के जमुई से भरी हुंकार, आरजेडी पर कड़े प्रहार

तेज बहादुर ने नामांकन के दो हलफनामों में अपनी बर्खास्तगी से जुड़ी दो अलग-अलग जानकारी दी थीं।उन्होंने पहले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 24 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन किया था।इसके साथ दिए गए हलफनामे में उन्होंने बताया था कि भ्रष्टाचार के आरोप के चलते सेना से उन्हें बर्खास्त किया गया, लेकिन बाद में जब समाजवादी पार्टी का टिकट मिलने पर दोबारा नामांकन (29 अप्रैल) के वक्त तेज बहादुर ने जो हलफनामा दायर किया उसमें इस जानकारी को छुपा लिया गया।

यह भी पढ़े: बाँदा आए अखिलेश जनसभा में भारी भीड़ देख हुए गदगद..जमकर मोदी सरकार पर किया हमला.!

वाराणसी के रिटर्निंग ऑफिसर ने इसी तथ्य को आधार बनाते हुए तेज बहादुर यादव से सफाई मांगी थी। बुधवार सुबह 11 बजे तक उनको अपना जवाब दाखिल करना था। संतुष्टि भरा जवाब ना देने पर उनकी उम्मीदवारी रद्द की गई।

नामांकन रद्द कर की गई तानाशाही-तेजबहादुर...

नामांकन रद्द होने के बाद सपा प्रत्याशी तेज बहादुर यादव ने कहा, 'मेरा नामांकन रद्द हुआ, जो पूरी तरह से गलत था।प्रशासन का तर्क है कि जो सबूत मांगा गया था, वह आप पेश नहीं कर पाए, जबकि हमसे जो सबूत मांगे गए थे, वह शाम को 6.15 बजे मांगे गए थे, मैंने कहा कि मैं कोई अंबानी या अडाणी नहीं हूं, जो चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली जाऊंगा, लेकिन फिर भी मैंने कोशिश की और हमारे सबूत भी आ गए, लेकिन मेरा नामांकन रद्द कर दिया गया, जो कि तानाशाही रवैया है'उन्होंने और उनके वकील ने यह भी कहा कि वह नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us