फतेहपुर:गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव प्रसाद वर्मा के फेसबुक एकाउंट से वायरल पोस्ट का आखिर सच क्या है.?

ज़िले में पांचवें चरण के अंतर्गत होने वाले मतदान के तहत आज शाम से चुनावी प्रचार थम गया लेक़िन.. अब सोसल मीडिया पर कई तरह की जातिगत और साम्प्रदायिक पोस्ट वायरल हो रहीं हैं..आज वारयल हुई एक फेसबुक पोस्ट का आखिर क्या है सच..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फतेहपुर:गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव प्रसाद वर्मा के फेसबुक एकाउंट से वायरल पोस्ट का आखिर सच क्या है.?

फतेहपुर: जीत के लिए हर सम्भव प्रयास में जुटे ज़िले के सभी दलों के प्रमुख उम्मीदवारों ने इस बार सोसल मीडिया का भी जमकर सहारा लिया और इसके लिए बाकायदा आईटी सेल की एक टीम बना दिन रात अपने पक्ष में चुनावी माहौल बनाया।अब जबकि आज शाम से ज़िले में चुनावी प्रचार का शोर थम गया लेक़िन सोसल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर अभी भी इसकी गूंज सुनी जा सकती है।

यह भी पढ़े: फ़तेहपुर-कांटो भरी है सुखदेव की राह,अपनी पार्टी का प्रत्याशी न पाकर भारी संख्या में सपाई सचान के लिए कांग्रेसी बने.!

आज शाम जिले में उस वक्त सियासी पारा आसमान छूने लगा जब गठबंधन प्रत्याशी सुखदेव प्रसाद वर्मा के नाम से बने एक फेसबुक एकाउंट से एक जातिगत पोस्ट शेयर की गई जिसको कई लोगों ने स्क्रीन शॉट लेकर वायरल करना शुरू कर दिया।

आख़िर वायरल पोस्ट में है क्या.?

Read More: Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन

सुखदेव प्रसाद वर्मा के नाम से बने एक फेसबुक एकाउंट से लिखा गया-"नमस्कार मैं सुखदेव प्रसाद वर्मा अपने जनपद के सभी दलित एवं शोषित लोगों से एक बात कहना चाहता हूँ की हमारे सांसद बनने के बाद कोई भी मनुवादी क्षत्रिय या ब्राह्मण किसी भी दलित भाई को सताएगा तो सर्वप्रथम उसके दलित भाइयों के बीच मे आपका सांसद खड़ा होगा और इन लोगों के ऊपर एससी एसटी का मुकदमा लगा कर इन्हें जेल भेजने का काम किया जाएगा।"
इस एकाउंट से इतना शेयर होते ही लोगों ने फेसबुक पर और व्हाट्सएप पर स्क्रीन शॉट लेकर शेयर करना शुरू कर दिया।

Read More: Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह

Read More: Fourth Phase Loksabha Election: 13 मई को यूपी की इन 13 लोकसभा सीटों पर मतदान ! जानिए कहां-कहां किससे है लड़ाई

वायरल पोस्ट का सच क्या है.?

सुखदेव प्रसाद वर्मा के नाम से शेयर हुई इस पोस्ट की जानकारी जैसे ही गठबंधन उम्मीदवार सुखदेव प्रसाद को लगी तो तुरंत उन्होंने अपने फेसबुक पेज से एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने कहा कि उनके नाम का फ़र्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्यासियो ने यह पोस्ट शेयर कर बदनाम करने की कोशिश की है।उन्होंने कहा कि मैंने ऐसी कोई भी बात न तो बोली है और न ही लिखी है।उनका आरोप था कि इस समय उनके साथ ज़िले का सर्वसमाज खड़ा हुआ है जिससे डर कर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी इस पोस्ट के बहाने उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान और कश्मीर के आतंक का डर दिखा साध्वी के लिए वोट की अपील कर गए शाह.!

जब हमने इस वायरल पोस्ट की हकीकत जानने की कोशिश की तो फेसबुक में Sukhdev Prasad Varma नाम से सर्च किया जिसके बाद हमारे सामने इसी नाम के तीन फेसबुक एकाउंट और एक फेसबुक पेज दिखा लेक़िन जिस फेसबुक एकाउंट से यह पोस्ट शेयर की गई थी वह एकाउंट हमारे सामने नहीं दिखा।जिसके बाद हम इस नतीज़े पर पहुंचे की किसी ने बड़े ही शातिर तरीके से सुखदेव का फ़र्जी एकाउंट बना कर ऐसी पोस्ट कर दी और उस पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर वायरल कर दिया और उसके बाद उस एकाउंट को ही फेसबुक से डिलीट कर दिया।

हमारी पड़ताल में यह साबित हो गया कि सुखदेव प्रसाद वर्मा के एकाउंट से शेयर हुई जिस पोस्ट का स्क्रीन शॉट अब वायरल है वह पूरी तरह से फ़र्जी है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us