×
विज्ञापन

UP:उमस भरी गर्मी से बेहाल हुए लोग..कब शुरू होगी मानसूनी बारिश..जानें.!

विज्ञापन

यूपी में पिछले दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं..अब लोग बारिश की आस लगाए हुए बैठें हैं..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

लखनऊ:यूपी में गर्मी अब प्रचंड रूप धारण कर चुकी है।उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।फतेहपुर की बात करें तो मंगलवार को सुबह से ही पारा चढ़ा रहा,दोपहर तक पारा 40 के पार पहुँच गया।रात में भी भयंकर उमस रही।इसी तरह बुधवार सुबह से ही मौसम में भयंकर उमस है।जिसके चलते लोग परेशान दिखे।

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:इसी महीने पड़ने जा रहा है सूर्य ग्रहण..जानें सूतक काल सहित कुछ अहम जानकारियां..!

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल, आसमान बिल्कुल साफ है, इसलिए धूप की तेजी और बढ़ती जाएगी।लगातार धूप निकलने से तापमान में भी धीरे-धीरे बढ़ोतरी होती जाएगी। तापमान धीरे-धीरे 45 डिग्री की ओर पहुंचने का समय आता जा रहा है। 

अनुमान के मुताबिक 14 जून तक प्रदेश में कहीं भी आंधी बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि इक्का-दुक्का जगहों पर हल्की बूंदाबांदी या गरज-चमक से इंकार भी नहीं किया है।

ये भी पढ़े-69000 शिक्षक भर्ती मामले पर सुप्रीम कोर्ट का शिक्षामित्रों को लेकर बड़ा फ़ैसला..!

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में 8 जून को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इसके अलावा एक पश्चिम विक्षोभ यहां सक्रिय नजर आ रहा है। जो 9 जून को ओडिशा के तटीय इलाके में बारिश कराएगा। इसके प्रभाव से बरसात की शुरूआत होगी। 20 जून के बाद 22 से 25 के जून के बीच प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।