×
विज्ञापन

Uttar Pradesh News: मायावती के दो बड़े क़रीबी नेताओं की बसपा से छुट्टी किए गए निष्कासित.!

विज्ञापन

पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए बसपा सुप्रीमो ने अपने दो सबसे ख़ास सिपहसालारों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।Ram Achal Rajbhar and Lal Ji verma removed in bsp

Lucknow: धीरे धीरे कर के बसपा के कई बड़े नेता या तो पार्टी से निकाल दिए गए हैं या उन्होंने स्वयं से इस्तीफा देकर पार्टी से किनारा कर लिया है।यह सिलसिला लगातार जारी है।गुरुवार को एक बार फ़िर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अपनी पार्टी के दो बड़े नेताओं राम अचल राजभर औऱ लाल जी वर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।दोनों ही मायावती के बेहद क़रीबी माने जाते रहें हैं।राम अचल राजभर वर्तमान में पार्टी के विधानमंडल दल के नेता थे।पार्टी ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को विधायक दल का नेता चुना है। Ram achal raj bhar and lal ji verma

विज्ञापन
विज्ञापन

आपको बता दें कि राम अचल राजभर और लालजी वर्मा दोनों बसपा सुप्रीमो मायावती के काफी करीबी थे।दोनों विधायक अम्बेडकरनगर जिले में बसपा कटेहरी एवं अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में काबिज थे।पार्टी की तरफ़ से जारी की गई प्रेस नोट में बताया गया है कि दोनों नेताओं की तरफ़ से पंचायत चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियां की गईं हैं।इसके पूर्व भी दोनों नेताओं ने कई मौकों पर पार्टी विरोधी काम किया था।

सूत्र बताते हैं कि राम अचल राजभर औऱ लाल जी वर्मा पिछले साल अक्टूबर महीने से ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सम्पर्क में थे।दोनों जल्द ही सपा में शामिल हो सकतें हैं।

उल्लेखनीय है कि दोनों नेता बसपा पार्टी के स्थापना के समय से ही पार्टी में जुड़े हुए थे।पार्टी में जिन चंद लोगों को मायावती का सबसे ख़ास माना जाता था उनमें दोनों नेता शामिल थे।ऐसे में दोनों नेताओं का पार्टी से निष्कासन चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- Fatehpur UP News: शादी में रोड़ा बना था लड़की का भाई प्रेमी ने कर दी हत्या!

ये भी पढ़ें- Up Board Exam 2021: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी हुईं रद्द सभी हो जाएंगे पास.!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।