×
विज्ञापन

यूपी पंचायत चुनाव:सीएम योगी के निर्देश के बाद हलचल बढ़ी.जल्द जारी हो सकता है आरक्षण.!

विज्ञापन

यूपी में पंचायत चुनाव कराने को लेकर हलचल बढ़ गई है, सीएम योगी की इस सम्बंध में अधिकारियों संग हुई बैठक के बाद प्रशासनिक अमला औऱ तेज़ी के साथ तैयारियों में जुट गया है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

लखनऊ:पंचायत चुनाव को लेकर हलचल औऱ भी तेज़ हो गई है।सीएम योगी ने अधिकारियों संग बैठक की है।रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में सीएम ने निर्देश दिया है कि पंचायत चुनावों को बोर्ड परीक्षा से पहले 31 मार्च तक सम्पन्न करा लिया जाए।up panchayat chunav

ये भी पढ़ें- UP CRIME:फतेहपुर में मजदूर की हत्या.पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाया.!

विज्ञापन
विज्ञापन

हालांकि अब तक चुनाव की तिथियों को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है।फ़िलहाल वोटर लिस्ट औऱ परसीमन का काम तेज़ी से चल रहा है।ऐसी संभावना है कि परसीमन का काम पूरा होते ही फ़रवरी के दूसरे सप्ताह तक सीटों के आरक्षण की घोषणा हो सकती है।

ये भी पढ़ें- यूपी:रात भर दूल्हे संग घूमती रही पूरी बारात.नहीं मिला दुल्हन का घर.मायूस हो लौटे.!

विज्ञापन
विज्ञापन

ग्राम पंचायतों का कार्यकाल 25 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। उसी दिन आधी रात से ग्राम पंचायतें भंग हो जाएंगी। उनमें प्रशासकों की तैनाती कर दी जाएगी। राज्य सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द पंचायत चुनाव करा लिए जाएं, ताकि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां न पिछड़ें।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।