×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav 2021 date:पंचायत चुनाव की डेट हाईकोर्ट ने की तय

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव(up panchayat chunav date)को लेकर इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर सामने आई है, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनावी डेट को लेकर अपना आदेश जारी कर दिया है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

प्रयागराज:यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक बड़ा आदेश दिया है।हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश जारी करते हुए कहा है कि 17 मार्च तक हर हाल में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।Up panchayat chunav date 2021

हाईकोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि 30 अप्रैल तक ग्राम प्रधान के चुनाव और 15 मई तक जिला पंचायत सदस्य, औऱ ब्लाक प्रमुख के चुनाव सम्पन्न करा लिए जाएं।

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav:चुनाव आयोग मई में कराना चाहता है चुनाव,जानें हाईकोर्ट ने क्या कहा

हाईकोर्ट ने बुधवार को भी इस मामले में सुनवाई करते हुए अपनी टिप्पणी की थी औऱ सरकार से चुनाव में हो रही देरी के लिए जवाब मांगा था।अब हाईकोर्ट ने जब चुनाव की तिथियों की एक समय सीमा तय कर दी है तो यह निश्चित हो गया है कि यूपी में पंचायत चुनाव अप्रैल में ही होंगे।बस अब चुनावी तिथियों की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ़ से होनी बाकी है।Up panchayat chunav 2021 high court


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।