×
विज्ञापन

Surya Grahan 2020:ख़तरनाक साबित होगा इस बार का ग्रहण..क्योंकि नक्षत्र ही ऐसा है..!

विज्ञापन

21 जून को सूर्य ग्रहण पड़ रहा है।यह ग्रहण काल काफ़ी लंबा होगा साथ ही जिस नक्षत्र में यह ग्रहण पड़ रहा है उसके चलते भारी मुसीबतें खड़ी हो सकती हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

डेस्क:सूर्य ग्रहण 21 जून दिन रविवार को पड़ेगा।इसका व्यापक असर भारत में भी पड़ेगा।ग्रहण को लेकर ज्योतिषाचार्य कई तरह की भविष्यवाणी कर रहे हैं।लोगों को सावधानी बरतने को लेकर भी कहा जा रहा है।

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:इन राशियों के लिए बुरा साबित हो सकता है 21 जून को पड़ने जा रहा सूर्यग्रहण..!

ग्रहण रविवार को सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर लगेगा जो अगले 5 घण्टे 48 मिनट तक रहेगा।कहा जा रहा है कि ऐसा सूर्यग्रहण हजारों साल बाद पड़ रहा है।इसमें राहु और केतु एक ही पंक्ति में हैं।

आज तक की वेबसाइट में प्रकाशित ख़बर के अनुसार ये सूर्य ग्रहण रविवार के दिन मृगशिरा नक्षत्र और राहु के आद्रा नक्षत्र में लग रहा है।इस नक्षत्र में पड़ने वाला ग्रहण बहुत खतरनाक माना जाता है। इस ग्रहण की वजह से बहुत देश-दुनिया में बहुत सारे परिवर्तन आएंगे। प्राकृतिक आपदा-विपदा आएगी साथ ही कई तरह की परेशानियां बढ़ेंगी।इस ग्रहण को चूड़ामणि का भी नाम दिया गया है जो एक डायमंड रिंग की तरह दिखाई देगा।

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:इसी महीने पड़ने जा रहा है सूर्य ग्रहण..जानें सूतक काल सहित कुछ अहम जानकारियां..!

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ये सूर्य ग्रहण मिथुन राशि में राहु लगा रहा है और इसके साथ बुध भी है।इसके अलावा मंगल की दृष्टि भी सूर्य पर है।इन ग्रहों की वजह से पानी से होने वाली बीमारियां बढ़ सकती हैं और वायरस पहले से ज्यादा सक्रिय हो सकता है।इस दौरान आपको बहुत संभल कर रहने की जरूरत है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।