×
विज्ञापन

up weather:प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम..क्या फतेहपुर में बारिश को लेकर घोषित किया गया है अलर्ट..!

विज्ञापन

यूपी में अगले तीन दिनों के अंदर भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ़ से बताया गया है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

लखनऊ:मानसून प्रदेश में दस्तक दे चुका है।पिछले दो दिनों से यूपी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून मध्य प्रदेश के कई हिस्सों तक पहुंच चुका है।पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है। विभाग ने 30 जून तक मौसम का जो अनुमान जारी किया है उसके अनुसार जून के अंत तक पश्चिमी, मध्य और पूर्वी भारत में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े-सूर्य ग्रहण 2020:ग्रहण के दौरान इन कामों को भूलकर भी न करें..नुकसान हो सकता है..!

इस बीच रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है।जिसमें अगले तीन घण्टों में प्रदेश के फतेहपुर, उन्नाव, सीतापुर सहित कई जनपदों में तेज़ बारिश, बिजली गिरने की सम्भावना को अलर्ट जारी होने का दावा किया जा रहा है।

ये भी पढ़े-आज का राशिफ़ल:सूर्य ग्रहण पर जानें अपना दैनिक राशिफ़ल.!

इस सम्बंध में युगान्तर प्रवाह ने फतेहपुर में स्थित कृषि मौसम विज्ञान केंद्र में तैनात कृषि मौसम वैज्ञानिक सचिन शुक्ला से बातचीत की।उन्होंने बताया कि अभी जनपद में अलर्ट जैसी कोई बात नहीं है।हालांकि 24 और 25 जून को जनपद में अच्छी खासी बारिश की संभावना जताई जा रही है।रविवार को कौशाम्बी सहित कुछ जनपदों में तेज़ बारिश के आसार हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।