×
विज्ञापन

UP राज्यसभा चुनाव:बसपा में बगावत..सपा के खेमें में पहुँचे विधायक..रोमांचक हुआ मुकाबला.!

विज्ञापन

यूपी के दस राज्यसभा सीटों पर 3 नवम्बर को मतदान है..बुधवार को यूपी की राजनीति में कुछ ऐसा हुआ है जिससे एक सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है..बसपा में बगावत हो गई है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

लखनऊ:यूपी में तीन नवम्बर को राज्यसभा की दस सीटों पर मतदान होना है।वर्तमान विधायकों की संख्या के लिहाज़ से बीजेपी के नौ उम्मीदवार चुनाव जीत सकते थे।लेकिन बीजेपी ने आठ सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे जिसके नौंवी सीट पर बसपा ने रामजी गौतम को प्रत्याशी बनाया है।जिसके बाद यह चर्चा चली कि भाजपा अंदर खाने से बसपा की मदद करेगी जिसके चलते उन्होंने आठ प्रत्याशी उतारे हैं।लेकिन नौंवी सीट पर सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज उतर गए हैं।up rajyasabha election 2020

लेकिन इस बीच बसपा प्रत्याशी के दस प्रस्तावकों में से पांच ने अपना नाम वापस ले लिया है। कहा जा रहा है कि पांचों विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दी है। इसके अलावा दो और विधायकों को लेकर चर्चा है वो भी मायावती से बग़ावत कर सकतें हैं।up rajyasabha chunav 2020

बसपा के दस विधायक मंगलवार को रामजी गौतम के प्रस्तावक बने। बुधवार सुबह पांच विधायक असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकम लाल बिंद, हरि गोविंद जाटव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे।

बताया जा रहा है कि विधायकों और अखिलेश यादव के बीच काफी देर तक बंद कमरे में वार्ता चली। मुलाकात करके बाहर आए विधायक सीधा विधानसभा पहुंचे और यहां प्रस्तावक से अपना प्रस्ताव वापस ले लिया।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।