oak public school

कोरोना:महिलाओं के खातों में प्रति माह 500 और इन लोगों को मिलेगा फ़्री गैस सिलेंडर..सरकार ने किया ऐलान..!

गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की तरफ़ से लॉकडाउन के मद्देनजर 1 लाख 70 हज़ार करोड़ रुपयों के राहत पैकेज की घोषणा की है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

कोरोना:महिलाओं के खातों में प्रति माह 500 और इन लोगों को मिलेगा फ़्री गैस सिलेंडर..सरकार ने किया ऐलान..!
प्रतीकात्मक फ़ोटो।साभार-गूगल

डेस्क:कोरोना को ख़त्म करने के चलते देश भर में लगाए गए लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है।लॉकडाउन के चलते हर कोई परेशान है।गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है।(corona virus india lockdown)

ये भी पढ़े-बड़ी खबर:लॉकडाउन के बीच किसानों,गरीबों और मजदूरों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान..1 लाख सत्तर हज़ार करोड़ का पैकेज..!

इस पैकेज में गरीबों,महिलाओं,किसानों और मजदूरों सभी का ध्यान रखा गया है।वित्त मंत्री ने घोषणा की है देश की उन सभी महिलाओं के खातों में अब अगले तीन महीनों तक 500 रुपए प्रति महीने भेजे जाएंगे।जिन महिलाओं के खाते जन धन योजना के तहत खुले हैं।इससे क़रीब 20 करोड़ जनधन खाता धारक महिलाओं को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े-यूपी:क्या हमेसा के लिए प्रदेश में बैन हो गया है पान मसाला, गुटखा..!

Read More: UPSC Topper Animesh Pradhan Success Story: यूपीएससी में द्वितीय स्थान पाने वाले अनिमेष प्रधान का संघर्षों से भरा रहा है जीवन ! माता-पिता की मौत के बाद भी नहीं टूटने दी हिम्मत

इसके अलावा सरकार ने इस राहत पैकेज में उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर पाने वाले लाभर्थियों को अगले तीन महीनों तक फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है।

Read More: Anna Hazare On Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अन्ना हज़ारे का बयान आया सामने ! जानिए क्या कुछ कहा?, 6 दिन की ईडी की कस्टडी में रहेंगे केजरीवाल

किसान सम्मान निधि योजना के तहत तीन किश्तों में साल का 6 हजार रुपए का लाभ पाने वाले किसानों के खातों में अप्रैल के पहले सप्ताह में 2000 रुपयों की किश्त अलग से भेजी जाएगी।

Read More: Holi Dishes History In Hindi: होली के पर्व पर बनाए जाने वाले इन पकवानों का है विशेष महत्व ! द्वापर युग से चला आ रहा है Gujiya का चलन

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) और फतेहपुर (Fatehpur) की सीमा में बने यमुना (Yamuna) नदी के पुल से...
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध

Follow Us