×
विज्ञापन

कोरोना:महिलाओं के खातों में प्रति माह 500 और इन लोगों को मिलेगा फ़्री गैस सिलेंडर..सरकार ने किया ऐलान..!

विज्ञापन

गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की तरफ़ से लॉकडाउन के मद्देनजर 1 लाख 70 हज़ार करोड़ रुपयों के राहत पैकेज की घोषणा की है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

डेस्क:कोरोना को ख़त्म करने के चलते देश भर में लगाए गए लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है।लॉकडाउन के चलते हर कोई परेशान है।गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है।(corona virus india lockdown)

ये भी पढ़े-बड़ी खबर:लॉकडाउन के बीच किसानों,गरीबों और मजदूरों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान..1 लाख सत्तर हज़ार करोड़ का पैकेज..!

इस पैकेज में गरीबों,महिलाओं,किसानों और मजदूरों सभी का ध्यान रखा गया है।वित्त मंत्री ने घोषणा की है देश की उन सभी महिलाओं के खातों में अब अगले तीन महीनों तक 500 रुपए प्रति महीने भेजे जाएंगे।जिन महिलाओं के खाते जन धन योजना के तहत खुले हैं।इससे क़रीब 20 करोड़ जनधन खाता धारक महिलाओं को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े-यूपी:क्या हमेसा के लिए प्रदेश में बैन हो गया है पान मसाला, गुटखा..!

इसके अलावा सरकार ने इस राहत पैकेज में उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर पाने वाले लाभर्थियों को अगले तीन महीनों तक फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है।

किसान सम्मान निधि योजना के तहत तीन किश्तों में साल का 6 हजार रुपए का लाभ पाने वाले किसानों के खातों में अप्रैल के पहले सप्ताह में 2000 रुपयों की किश्त अलग से भेजी जाएगी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।