Bihar Political Crisis Live Update: बिहार में टूट गया महागठबंधन Nitish Kumar ने तेजस्वी के साथ राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा

बिहार (Bihar) में राजनीतिक उठा पटक के बीच अब ये साफ हो गया है की JDU और BJP का गठबंधन टूट चुका है हालाकि जदयू की ओर से इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.मंगलवार को जदयू के विधायकों,सांसदों के साथ-साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar CM) ने बीजेपी पर कई पलटवार किए.जाने पूरी बात युगान्तर प्रवाह की बिहार Live Updates में पूरी बात (Bihar Political Crisis Nitish Kumar Live Updates)

Bihar Political Crisis Live Update: बिहार में टूट गया महागठबंधन Nitish Kumar ने तेजस्वी के साथ राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा
नीतीश कुमार तेजस्वी यादव फाइल फोटो

Bihar Political Crisis Live Hindi News: बिहार की राजनीति में  भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट जाने के बाद एक नया मोड़ आने की संभावना लगाई जा रही है. जदयू विधायक सांसदों की बैठक में सीएम ने भाजपा पर कई आरोप लगाए.मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में सभी लोगों ने नीतीश कुमार का समर्थन किया.सीएम नीतीश मंगलवार शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे (Bihar Political Crisis News In Hindi Nitish Kumar)

Live Blog

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को दिया इस्तीफा (Nitish Kumar Resigns)

बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया है. राज्यपाल को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया

09 Aug 2022 16:16:48

 नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी (Nitish Kumar Resigns News)

Read More: Haryana Politics In Hindi: हरियाणा में सियासी उथल-पुथल के बाद नए सीएम बने नायब सिंह सैनी ! जानिए कौन हैं नायब सिंह सैनी?

 राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि सभी सांसद और विधायक आम सहमति से उनके साथ हैं और उनका कहना है की हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए.

Read More: Ashok Chavan News: कांग्रेस को तगड़ा झटका देने के बाद 'अशोक चव्हाण' हो गए बीजेपी में शामिल ! जानिए कौन हैं ये दिग्गज नेता?

09 Aug 2022 16:23:06

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा

नीतीश कुमार ने 164 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा. इसमें जेडीयू के 45, आरजेडी के 79, लेफ्ट के 16, कांग्रेस के 19, निर्दलीय एक और हम के चार विधायक शामिल हैं.

09 Aug 2022 18:03:44

सरकार का दावा पेश करने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पास सात पार्टियों का समर्थन है. इसमें 164 विधायक शामिल हैं. हम लोग मिलकर काम करेंगे और बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. 

09 Aug 2022 18:33:26

बिहार के जनादेश का अपमानः रविशंकर प्रसाद

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर हमला बोला। कहा कि साल 2020 में पीएम मोदी के चलते हमे बिहार में जीत मिली थी लेकिन नीतीश कुमार ने यह फैसला लेकर बिहार के जनादेश का अपमान किया है।

09 Aug 2022 18:37:30

छोटे दलों को खत्म कर रही भाजपाः तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 164 विधायकों के साथ हमने राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। एक निर्दलीय का भी हमे समर्थन है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोला। कहा कि महाराष्ट्र में जो हुआ वो देश ने देखा। भाजपा छोटे दलों को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी और हम समाजवादी लोग हैं। उन्होंने बिहार के लोगों के लिए फैसला लिया है।

09 Aug 2022 18:47:23

राजद का ट्वीट: कल दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का कल दोपहर 2 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा.आपको बतादें कि बिहार के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम बनेंगे तेजस्वी यादव

09 Aug 2022 20:39:54
Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bad News Upcoming Film: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के फैन्स के लिए गुड न्यूज ! बहुत ही जल्द आ रही है "बैड न्यूज़", लगेगा रोमांस और कॉमेडी का तड़का Bad News Upcoming Film: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के फैन्स के लिए गुड न्यूज ! बहुत ही जल्द आ रही है "बैड न्यूज़", लगेगा रोमांस और कॉमेडी का तड़का
हरफनमौला कलाकार विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की अपकमिंग फिल्म बेड न्यूज़ (Bad News) बहुत ही जल्द दर्शकों के बीच धूम...
Lucknow News In Hindi: सपा नेता Vijay Shankar Tiwari की करोड़ों संपत्ति ED ने की जप्त
Ghaziabad Crime In Hindi: महिला डॉक्टर से शादी का झूठा वादा कर करता रहा शारीरिक शोषण ! बनाया आपत्तिजनक वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Barsana Latth Maar Holi: बरसाना की लट्ठमार होली क्यों प्रसिद्ध है ! क्यों खेली जाती है लट्ठमार होली, जानिए इस परंपरा को
Whatsapp New Update: व्हाट्सएप लेकर आया नया अपडेट ! स्टेटस लगाने पर मनचाहे कांटेक्ट के पास पहुंचेगा स्टेटस नोटिफिकेशन
Muzaffarnagar Crime In Hindi: तम्बाकू न मिलने से नाराज सिपाही ने अध्यापक को गोलियों से भून डाला ! बोर्ड की कॉपियां ले जाने वाली गाड़ी में थे दोनों साथ
Online Shopping Addiction In Hindi: बार-बार ऑनलाइन शॉपिंग करना एक तरह की है बुरी आदत ! इस तरह से करें आदतों का बचाव

Follow Us