Mahakumbh 2025 के लिए सीएम योगी का बहुत बड़ा ऐलान लोगों को मिलेगी लग्जरी सुविधा

Mahakumbh 2025:उत्तर प्रदेश सरकार 2025 में होने वाले महाकुंभ के लिए तैयारियों में जुटी हुई है, इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए सीएम योगी (Yogi Adityanath) स्वयं सारी तैयारियों को मॉनिटर कर रहे हैं.इसी बीच सीएम योगी के निर्देश पर यूपी परिवहन विभाग (UPSRTC News) ने महाकुंभ से पहले 5 हज़ार नई लग्जरी बसें लेने का ऐलान किया है.

Mahakumbh 2025 के लिए सीएम योगी का बहुत बड़ा ऐलान लोगों को मिलेगी लग्जरी सुविधा
Mahakumbh 2025 के लिए सीएम योगी का ऐलान Upsrtc

Mahakumbh 2025 : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2025 में प्रयागराज की धरती पर आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियों में जुटी हुई है मुख्यमंत्री योगी इस आयोजन के लिए स्वयं मानिटरिंग कर रहे हैं लाखों करोड़ों की संख्या में संगम किनारे पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को विशेष सुविधा मिले इसकी चिंता योगी सरकार कर रही है सीएम योगी के निर्देश पर परिवहन विभाग (UPSRTC) ने महाकुंभ 2025 के 5000 नई लग्जरी बसें लेने का ऐलान किया है.

योगी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि सीएम योगी की मंशा के अनुरूप काम हो रहा है विभाग ने महाकुंभ मेले को देखते हुए 5000 नई बसें लेने का प्लान बनाया है 2000 नई बसें खरीदी जा चुकी है जो जल्द ही रूटों पर दौड़ने लगेगी जो बसे पुरानी हो गई है और अब चलने की स्थिति पर नहीं है उन्हें नीलाम कर दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि सरकार की योजना है कि महाकुंभ (Prayagraj mahakumbh 2025) में कोने कोने से आने वाले श्रद्धालुओं को हर रुट पर प्रति 10 मिनट में बस की सुविधा उपलब्ध हो जिससे उन्हें संगम तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े.सरकार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी इस महाकुंभ आयोजन को 2019 में हुए आयोजन से भी भव्य करना चाहते इसके लिए सरकार ने करीब 68 सौ करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us