Lucknow Hanuman Mandir: यूपी में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश!.तौफीक ने लेटे हनुमान मंदिर में की तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के लखनऊ (lucknow) में शिवा बनकर लेटे हनुमान मंदिर (lete hanuman mandir) पहुंचे तौफीक (taufeeq) ने मूर्तियों को किया खंडित धर्मध्वज से की छेड़छाड़.क्या यूपी में सौहार्द बिगाड़ने की हो रही कोशिश. पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट (Uttar Pradesh Lucknow Late Hanuman Mandir Temple Today News In Hindi)

Lucknow Hanuman Mandir: यूपी में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश!.तौफीक ने लेटे हनुमान मंदिर में की तोड़फोड़
लखनऊ के लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़

Lucknow Hanuman Mandir News In Hindi: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के लखनऊ (lucknow) में शिवा बनकर लेटे हनुमान मंदिर (lete hanuman mandir) पहुंचे तौफीक (taufeeq) ने मूर्तियों को खंडित कर धर्मध्वज से भी की छेड़छाड़. मामला चौक थाना क्षेत्र के लेटे हनुमान मंदिर का हैं जहां बुधवार देर रात नशे की हालत में शिवा बनकर मंदिर पहुंचे तौफ़ीक (Taufeeq) ने हनुमान जी के साथ-साथ शनिदेव की प्रतिमा को खंडित कर दिया. देखते ही देखते मंदिर परिसर में पहुंचीं भीड़ ने युवक को जमकर मारा पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया (Lucknow Hanuman Mandir News)

शिवा बनकर कैसे पहुंचा तौफ़ीक?(Lucknow Hanuman Mandir News)

लखनऊ के लेटे हनुमान मंदिर में बुधवार देर रात दर्शन के लिए पहुंचा. सामने का दरवाजा बंद था तो वह हनुमान जी के गर्भगृह के रास्ते अंदर पहुंच गया. रास्ते में मुख्य पुजारी अमित मिश्रा ने जब उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम शिवा बताया (Lucknow Hanuman Mandir) लेटे हनुमान जी (Lete hanuman ji) के पास पहुंचने पर एक अन्य पुजारी ने उसे तिलक लगाकर और तौफीक ने जय श्री राम का नारा लगाया.

मंदिर परिसर की अन्य प्रतिमाओं के पास पहुंचने पर उसने ईंट से हनुमान जी और शनिदेव की प्रतिमा को खंडित कर दिया और परिसर में लगे धर्मध्वज के साथ छेड़छाड़ की. बताया जा रहा है कि ये देखकर परिसर के अंदर खड़े कई लोगों ने उसे पकड़ लिया और फिर देखते ही देखते बढ़ी भीड़ ने तौफीक की जमकर पिटाई कर दी. जानकारी होने पर मंदिर के अध्यक्ष डा.विवेक तांगड़ी मंदिर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची चौक पुलिस ने उस युवक की गिरफ्तार कर थाने ले गई. (Lucknow Hanuman Mandir News)

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

बताया जा रहा है की तौफीक इतना नशे में था की वह रात को अपना नाम भी नहीं बता पा रहा था. गुरुवार सुबह पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम तौफीक बताया. एडीसीपी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सभी पहलुओं की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. (Lucknow Hanuman Mandir News)

Read More: Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us