Kanpur Crime: छोटू बाय ! योगी जी हो सके तो बच्चियों के साथ न्याय कीजिएगा, सुसाइड नोट लिखकर किसान ने ट्रेन से कटकर दी थी जान, भाजपा नेता पर जमीन हड़पने का आरोप

Kanpur Farmer Suicide News: कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. भाजपा नेता पर आरोप है कि उसने 6 करोड़ 29 लाख रुपये का फर्जी चेक देकर चकेरी क्षेत्र में रहने वाले किसान की 6.5 बीघा जमीन हड़प ली और वहां बड़ी सोसाइटी बनाना शुरू कर दिया. जब किसान को कहीं से न्याय नहीं मिला तो वह यह सदमा बर्दास्त नहीं कर पाया और उसने घर से 50 मीटर दूरी पर स्थित रेलवे लाइन पर जाकर ट्रेन से कटकर जान दे दी. किसान के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है. जिसपर लिखा है कि योगी जी हो सके तो मेरे बच्चों के साथ न्याय कीज

Kanpur Crime: छोटू बाय ! योगी जी हो सके तो बच्चियों के साथ न्याय कीजिएगा, सुसाइड नोट लिखकर किसान ने ट्रेन से कटकर दी थी जान, भाजपा नेता पर जमीन हड़पने का आरोप
कानपुर में सदमा नहीं कर सका किसान बर्दाश्त दी जान : फोटो फाइल

हाईलाइट्स

  • शनिवार को किसान ने ट्रेन से कटकर दी थी जान, भाजपा नेता पर साढ़े 6 बीघा जमीन हड़पने का आरोप
  • बन्धक बनाकर करवा दी जमीन की लिखा पढ़ी,पकड़ाया किसान को 6 करोड़ 29 लाख रुपये का फर्जी चेक, विरोध किया तो
  • सदमा बर्दास्त नहीं कर सका किसान, सुसाइड नोट में लगाई सीएम योगी से गुहार

Farmer Suicide In Kanpur: किसान की जमीन पर नजर गढ़ाए यह भूमाफिया सत्ता की चादर ओढ़ कर सत्ता का नाम बदनाम करने में जुटे हुये हैं. जबकि योगी सरकार गरीबों के लिए नए-नए कानून बना रही है. यहां रहने वाले किसान की प्राइम लोकेशन वाली जमीन पर इन लोगों की क्या नजर पड़ी कि यह लोग तो बदमाशी पर उतारू हो गए.

छल से किसान की साढ़े 6 बीघा जमीन भी हड़प ली. चेक दिया तो वही फर्जी निकला. जब किसान ने विरोध किया तो उसे धमकी दी जाती है.  ऐसे में एक किसान न्याय की गुहार लगाने पुलिस कमिश्नर से लेकर कहाँ-कहाँ नहीं पहुंचा. अंत में जब उसे कही से न्याय की उम्मीद नहीं दिखी तो उसने यह कदम उठा लिया. ऐसे में न्याय की गुहार लेने वालों की सुनवाई आखिर कैसे हो सकती है.

 

किसान की साढ़े 6 बीघा जमीन हड़पने का आरोप किसान ने दी जान

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर जिला अस्पताल के डॉक्टर का ग़जब कारनामा ! महिला की कर दी गलत सर्जरी

चकेरी थाना क्षेत्र के अहिरवां में रहने वाले बाबू यादव ने शनिवार को ट्रेन से कटकर जान दे दी थी. भाजपा नेता प्रिय रंजन आशु दिवाकर पर आरोप धोखा देकर छल कर करीब 6.5 बीघा जमीन हड़प ली, और किसान को 6 करोड़ 29 लाख का चेक पकड़ा दिया. बाद में पता चला कि चेक तो फर्जी है. जब बाबू ने विरोध किया तो उसे धमकी देकर भगा दिया. यह सदमा किसान बर्दास्त नहीं कर सका और उसने  खुदकुशी कर ली. 

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर की जेल पहुंचे पुलिस महानिदेशक ! अब बंदी चलाएंगे कंप्यूटर, करेंगे इसकी खेती

भाजपा नेता पर आरोप बन्धक बनाकर करवाई लिखा पढ़ी,दिया फर्जी चेक

Read More: UP News Hindi: पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक का निधन ! ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर

बताया जा रहा है कि अहिरवां में रहने वाले 50 वर्षीय बाबू यादव की मोजा स्थित प्राइम लोकेशन में करोड़ों की जमीन है. भाजपा नेता आशु दिवाकर की उस जमीन पर नजर पड़ गई. आरोप है उसने किसान को अपने जाल में फंसाकर होटल में बुलाया और बन्धक बनाकर उसकी 6.5 बीघा जमीन की लिखा पढ़ी कराकर बाद में रजिस्ट्री करा ली और बाद में जमीन किसी और के नाम करा दी. यही नहीं उसने किसान को 6 करोड़ 29 लाख रुपये का चेक दिया. जब चेक करवाया तो यह चेक फर्जी निकला.

छोटू हम हार गए सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका किसान

किसान ने जब इसका विरोध किया तो उससे चेक लेकर इसमें खामी बताकर धमकी देकर भगा दिया. जिसके बाद पीड़ित 4 महीनों से पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के चक्कर लगा रहा था लेकिन उसे न्याय नहीं मिला. जमीन हड़पने के बाद रातों-रात किसान की जमीन पर हाउसिंग सोसाइटी बसा दी. जब किसान को बात यह पता चली तो वह वहां पहुंचा और इसका विरोध जताया जहां उसे खदेड़ लिया गया.

परेशान किसान अपने परिवार और बेटियों से यही कहता रहा छोटू हम हार गए. परिजनों ने दिलासा दिया कि पापा हमे न्याय मिलेगा. किसान इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सका और एक सुसाइड नोट लिखकर घर से कुछ दूर पर स्थित रेलवे लाइन पहुंचकर ट्रेन से कटकर जान दे दी. परिजनों को जब जानकारी हुई तो कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

 

सुसाइड नोट पर किसान ने ये लिखा

बाबू लाल के पास से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसमें लिखा था 'माननीय योगी जी हो सके, तो बेटियों के साथ न्याय कीजियेगा. आपसे मेरी शिकायत है कि आपके राज्य में आपकी ही पार्टी का सदस्य आपका ही कानून तोड़ रहा है. आपकी केंद्र सरकार ने कानून लागू किया था कि 20,000 से ऊपर का कोई भी लेन-देन रजिस्ट्री से होगा.

मुझे छह करोड़ 29 लाख का चेक देकर मेरी साढ़े छह बीघा जमीन ले ली गई, चेक लोकल था और क्या लिखूं? लिखने का तो बहुत कुछ है. जीने का मतलब नहीं बचा, सारे फोटो फोन में हैं. आत्महत्या के जिम्मेदार प्रियरंजन दिवाकर, बबलू यादव हैं. हो सके तो बच्चों को न्याय मिले छोटू बाय.

मृतक किसान की पत्नी ने भाजपा नेता समेत 6 पर कराया मुदकमा

मृतक किसान की बेटी और पत्नी बिट्टन ने इस मामले में भाजपा नेता प्रिय रंजन आशु दिवाकर,भतीजे जितेंद्र समेत 5 लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया. दोनों बेटियों ने आरोप लगाया है कि हमें धमकाया जा रहा है, हमारे साथ भी बड़ी घटना हो सकती है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि देर रात मृतक की पत्नी ने तहरीर दी है कि उनकी जमीन हड़प ली गई है, जिसपर उन्होंने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, विवेचना की जा रही है. सभी बिन्दुओ की जांच की जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us