Realme 12X 5G Launch: रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन ! जो हाथों से नहीं बल्कि उंगलियों के इशारे पर करेगा काम, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

स्मार्टफोन (Smartphone) बनाने वाली चीनी कंपनी रियलमी ने REALME 12X 5G बजट स्मार्टफोन लॉन्च (Launch) कर दिया है. यदि आपका बजट 12000 रुपये का है तो यह मोबाइल आपके लिए एक बेहतर चॉइस हो सकता है. इस मोबाइल में कुछ ऐसी खूबियां हैं जो इसे बाकी कंपनी के मोबाइल से बिल्कुल अलग करती है आईए जानते हैं इस मिड रेंज फोन (Mid range फ़ोन) में आपको कौन कौन से फंक्शन दिए जाते हैं..

Realme 12X 5G Launch: रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन ! जो हाथों से नहीं बल्कि उंगलियों के इशारे पर करेगा काम, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे
रियलमी 12x 5G फोन लॉन्च, image credit original source

रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन

वैसे तो रियलमी (Realme) के फोन भारतीय बाजार में काफी पसंद किए जाते हैं बढ़ती हुई ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने REALME 12X 5G के नाम से एक बजट सेगमेंट फोन लॉन्च (Segment Phone Launch) किया है जिसकी कीमत 12 हजार रुपये से भी कम रखी गई है. आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि बजट फोन सेगमेंट में वीसी कूलिंग (Vc Cooling) सिस्टम नहीं मिलता है, लेकिन कंपनी ने इस फोन में वीसी कूलिंग सिस्टम (यह एक तरह का ऐसा फंक्शन होता है जिसमें आप मोबाइल को बिना हाथों से छुए इशारों से ही चला सकते है) लगा दिया है. इसके साथ ही फोन के फ्रेंड में कोमिनी कैप्सूल 2.0 फीचर भी ऐड किया गया है जो आपको एप्पल आईफोन में मिलने वाले डायनेमिक आइसलैंड की याद दिलाएगा साथ ही इस फोन में और जेस्चर जैसा फंक्शन भी दिया गया है जिसे इनेबल करने के बाद फोन को इशारों से चलाया जा सकेगा.

realme_smartphone_12x_5g_launch
रियलमी स्मार्टफोन 12x5g लांच, image credit original source

REALME 12X 5G में है कमाल के फीचर्स

इस फोन में 6.72 की फुल एचडी रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले लगाई गई है जो 950 ब्राइटनेस और 120 हर्ज रिफ्रेश सपोर्ट के साथ आती है. साथ ही रियलमी की इस डिवाइस में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100 प्लस प्रोसेसर को इंस्टॉल किया गया है वही बात की जाए इस फोन की बैटरी की तो इसमें 5000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है. जो 45 वत फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है वही कंपनी ऐसा कहना है कि मात्र 30 मिनट में ही यह फोन जीरो से 50% तक चार्ज हो सकेगा यह बजट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर वर्क करता है इस बार रियलमी ने इस फोन में और जेस्चर फीचर भी ऐड किया है.

जिसका मतलब यह होता है कि अब इस फोन को बिना हाथ लगाए उंगलियों के इशारे से इस फोन को कंट्रोल किया जा सकेगा फोन के बैक साइड में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी एआई कैमरा दिया गया है, यही नहीं इस फोन में दो मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी इंस्टॉल किया गया है वही सेल्फी लेवल्स के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट पर दिया गया है. इस फोन में 8GB की रैम के साथ-साथ 8GB वर्चुअल रैम भी दी गई है जिसे बढ़ाकर 16GB किया जा सकेगा स्टोरेज की बात की जाए तो इस फोन में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड लगाकर 2 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

REALME 12X 5G की कीमत

भारत में इस फोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें 4जीबी रैम के साथ 128GB स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 11999 रखी गई है तो वही 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 13499, वहीं तीसरे वेरिएंट आरजी रैम 128GB स्टोरेज वाले टॉप वैरियंट की कीमत 14999 रखी गई है यही नहीं कंपनी ने इन सभी फोन पर कुछ ऑफर्स भी दिए गए हैं जिनके मुताबिक एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और एसबीआई कार्ड पर डिस्काउंट मिल सकेगा. 4GB और 8GB वेरिएंट के साथ ₹1000 का इंस्टेंट डिस्काउंट जबकि 6GB रैम वेरिएंट वाले हैंडसेट का पेमेंट करने पर 500 रुपये की छूट दी जाएगी.

Read More: Motorola Edge 50 Fusion: 22 मई को लांच होने जा रहा मोटोरोला का यह किलर फोन ! फीचर्स और परफॉर्मेंस है लाजवाब

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us