Ducati Desertx Rally Bike: खतरनाक रास्तों को चुनौती देते हुए फर्राटा भरेगी डुकाटी की ये बाइक, हुई लांच

प्रीमियम और स्पोर्ट बाइक बनाने वाली इटली की मशहूर कंपनी डुकाटी (Ducati) ने भारतीय बाइक लवर्स (Lovers Indian Bike) के लिए बाजार में डेजर्टएक्स रैली एडवांस बाइक (Desertx Rally Bike) लॉन्च कर दी है. इस बाइक की कीमत 23.7 लाख रुपये तय की गई है इस बाइक की डिलीवरी में महीने के आखिरी सप्ताह में शुरू होगी.

Ducati Desertx Rally Bike: खतरनाक रास्तों को चुनौती देते हुए फर्राटा भरेगी डुकाटी की ये बाइक, हुई लांच
डुकाटी न्यू बाइक, image credit original source

डेज़र्टएक्स रैली बाइक की जबरदस्त खूबियां

यह एडवांस बाइक डेजर्टएक्स अपने दाम के हिसाब से खुद को जस्टिफाई (Justify) करती है स्पेशल बाइक में बुलेट अल्युमिनियम हब के साथ बेहद हल्के लेकिन मजबूत ताकासागो एक्सल वायर स्पोक रिम्स और ट्यूब वाले टायर मिलते हैं. यह बाइक KYB द्वारा विकसित है जिसमें सामने की तरफ USD फॉग लाइट और पीछे की तरफ मोनो शॉप यूनिक दिया है. जिस वजह से ऑफ रोडिंग (Off Roading) यानी रेतीले और चट्टानी इलाकों में राइडर्स (Riders) को काफी मजा आएगा यही नहीं इस बाइक को बेहद सुंदर और आकर्षक भी बनाया गया है.

desertx_bike_launched_news
डेज़र्ट एक्स रैली बाइक, image credit original source

बाइक में जबरदस्त फीचर्स

इस बाइक के फ्रंट फेशियल में लंबी किसी पक्षी की चोंच के आकार के साथ टूबर सर्कुलर एलईडी हेडलाइट लगाई गई है जिसका वजन कम करने के लिए कार्बन स्टंप गार्ड और ब्लड अल्युमिनियम रियर ब्रेक का लीवर लगाया गया है, जिस वजह से बाइक का वजन काफी कम हो जाता है इसमें सिक्स रीडिंग के साथ ट्रेक्शन कंट्रोल, बिजली कंट्रोल और कॉर्निंग ABS की फैसिलिटी भी दी गई है इस एडवांस बाइक में हाय माउंट फ्रंट मडगार्ड और 910 एमएम की सीट दी गई है. जो बाइकर को आगे या पीछे की ओर स्लाइड करने में काफी आसानी प्रदान करेगी.

कितनी है कीमत

बात की जाए इस बाइक के इंजन की तो कंपनी की ओर से इस बाइक में 937 सीसी L-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो 108bhp की क्षमता और 92 एनएम का टॉर्क भी पैदा करता है गाड़ी को जल्द से जल्द स्पीड पकड़ने के लिए इसमें 6 गियर बॉक्स इंस्टॉल किए गए हैं. यही नहीं इस बाइक में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का भी विशेष ध्यान दिया गया है जिसके लिए इस बाइक में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और डिस्प्ले के लिए 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन भी दी गई है इस भारी भरकम बाइक की कीमत 23 लाख 70 हज़ार रुपए रखी गई है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us