अध्यात्म:सूर्य देव को जल देने से बन सकतें हैं बिगड़े काम..जान ले सही तरीका!

हिन्दू धर्म शास्त्रों में सूर्य देवता की पूजा करने का बड़ा ही महत्व बताया गया है..जाने युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में किस तरीक़े से दे सूर्य देवता को जल।

अध्यात्म:सूर्य देव को जल देने से बन सकतें हैं बिगड़े काम..जान ले सही तरीका!
प्रतीकात्मक फोटो

अध्यात्म: हिन्दू धर्म बहुत ही वृहद है।इस धर्म में प्राकृतिक संसाधनों को भी देवताओं की श्रेणी में रखा गया है।वैसे तो सूर्य देवता की पूजा का अपना महत्व है लेक़िन भगवान को भाष्कर को केवल रोज सुबह एक लोटा जल अर्पित कर भी प्रसन्न किया जा सकता है।

ज्योतिषाचार्यो की माने तो जिस व्यक्ति की कुंडली का सूर्य कमजोर होता है उसे रोज सुबह एक लोटा जल भाष्कर भगवान को अर्पित करना चाहिए,जिससे उसकी कुंडली का सूर्य मजबूत हो जाएगा और वह दिनों दिन अपने कार्य क्षेत्र में प्रगति करेगा।

सूर्य को जल देने का सही तरीका...

सूर्य देवता को जल देने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना अति आवश्यक है। जल देने से पहले व्यक्ति को स्नान करना अति आवश्यक है सूर्य को जल नहा के ही अर्पित करें। साथ ही जल देने के लिए जिस बर्तन या लोटे का प्रयोग करें वह तांबे का होना चाहिए। सूर्य को जल सुबह सुबह पूर्व दिशा की ओर मुंह करके ही देना चाहिए। इसके साथ ही जल देते वक्त लोटे में रोली मिला ले तो अति उत्तम होगा।जल देने के बाद सूर्य देवता को लाल पुष्प भी अर्पित करें जिससे भगवान भाष्कर अति प्रसन्न होते हैं।

Read More: Harisiddhi Mata Shaktipith: उज्जैन नगरी में सिद्ध शक्तिपीठ हरिसिद्घि माता के करें दर्शन, यहाँ माता के हाथ की गिरी थी कोहनी

आप यदि इन नियमो के साथ भगवान सूर्य को रोज जल अर्पित करेंगे तो ज्योतिषाचार्यो का ऐसा मानना है कि आप उत्तोतर अपने कार्य क्षेत्र में प्रगित कर बुलंदियों को छू सकतें हैं।

Read More: Premanand Maharaj Motivational Quotes: दरवाजे पर आए भिखारी यदि पैसे की मांग करे तो क्या करें ! प्रेमानन्द महाराज ने दिया जवाब

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us