×
विज्ञापन

Farrukhabad news:शमसाबाद क्षेत्र में जमकर हो रही हरे पेड़ो की कटान, वन विभाग औऱ पुलिस की भूमिका संदिग्ध!

विज्ञापन

इन दिनों शमसाबाद(farrukhabad news)थाना क्षेत्र के अन्तर्गत प्रतिबंधित हरे पेड़ो की कटान ज़ोरों पर है, इसको लेकर स्थानीय थाना पुलिस औऱ वन विभाग की भूमिका पर गम्भीर प्रश्न उठ रहें हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फर्रुखाबाद:एक तरफ़ सरकार पर्यावरण संरक्षण के नाम पर हर साल करोड़ो रुपये इस मद में खर्च कर रही है।वहीं दूसरी ओर लकड़ी ठेकेदारों द्वारा हरे पेड़ो को काटकर उजाड़ने का काम किया जा रहा है। farrukhabad news

क़ानूनी रूप से जिन पेड़ो की कटान करना प्रतिबंधित है उन्ही पेड़ो पर दिन के उजाले में खुलेआम आरे चटक रहें हैं जो बिना थाना पुलिस औऱ वनविभाग की मिलीभगत से सम्भव नहीं है।

ये भी पढ़ें- Valentine Day पर बजरंग दल का विरोध आखिर क्यों

मामला ज़िले के शमसाबाद थाना क्षेत्र के छिछोनापुर पट्टी गाँव का है।यहाँ रविवार को एक बाग में आम के कई हरे पेड़ो को लकड़ी माफिया द्वारा कटवा डाला गया औऱ लकड़ियों को ट्राली में लाद बाज़ार ले जाया गया।

वन विभाग औऱ स्थानीय थाना पुलिस की नाक के नीचे जिस तरह से लकड़ी माफिया बुलन्द हौसलों से कटान कराते रहे उससे तो यही लग रहा है कि इस अवैध काम में पुलिस औऱ वन विभाग की पूरी मिलीभगत है।

विज्ञापन
विज्ञापन

बता दें कि शमसाबाद थाना क्षेत्र इन दिनों अवैध कामों के करने का मुफ़ीद अड्डा बना हुआ है।क्षेत्र में बीते कुछ महीनों से जमकर हरे पेड़ो की कटान हो रही है।लेकिन पुलिस आंख बन्दकर इस अवैध काम को मौन सहमति दिए हुए है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।