×
विज्ञापन

Vidisha Accident : तीस से ज़्यादा लोग एक साथ कैसे गिरे कुएं में अब तक चार की मौत रेस्क्यू जारी

विज्ञापन

मध्यप्रदेश के विदिशा ज़िले में गुरुवार रात बड़ा हादसा हो गया, एक कुएं में एक साथ 30 से ज़्यादा लोग गिर गए, अब तक चार लोगों की मौत हो गई है, कुछ लोगों को रेस्क्यू टीम ने जिंदा बाहर निकाल लिया है, अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है. Vidisha hadasa updates Vidisha Latest News Vidisha Accident

Vidisha Accident News: गुरुवार रात मध्यप्रदेश के विदिशा ज़िले में बड़ा हादसा हो गया है। विदिशा के गंजबासौदा के लाल पठार गांव में गुरुवार शाम एक 14 साल का लड़का खेलते वक्त एक क़रीब 40 फ़ीट गहरे कुएं में गिर गया था। कुएं में पानी भी भरा था उसको बचाने के लिए गाँव के कुछ लोग कुएं में उतरे थे औऱ स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी मौक़े पर पहुँच बच्चे का रेस्क्यू करने में जुटी हुई थी। इस दौरान कुएं के चार तरफ़ लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। कुएं के चारों तरफ़ सीमेंट की स्लैब रखीं हुईं थीं भीड़ अधिक होने के चलते वो स्लैब टूट गईं औऱ वहां मौजूद लोग कुएं में जा गिरे।Vidisha accident updates

विज्ञापन
विज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 30 से ज़्यादा लोग कुएं में गिर गए थे जिनमें ग्रामीणों के साथ कुछ पुलिकर्मी भी थे।एनडीआरएफ औऱ पुलिस की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी है। अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। औऱ 13 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है। अभी भी कुएं में गिरे कई लोग लापता हैं। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने राज्य सरकार की तरफ़ से मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हज़ार रुपये एवं निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे, उनकी देखरेख में बचाव दल फँसे हुए लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं।

घटनास्थल पर कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है।

ये भी पढ़ें- Ayodhya sarayu Accident: एक ही परिवार के 15 लोग सरयू में डूबे.यहाँ के रहने वाले थे

ये भी पढ़ें- Kanpur Accident: बस टैंपो की टक्कर में 17 लोगों की मौत कई घायल


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।