×
विज्ञापन

Corona Virus in Durg: दुर्ग में कोरोना का कहर शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान में नहीं है जगह।

विज्ञापन

भारत वर्ष(India News)में कोरोना वायरस(Corona Virus)की दूसरी लहर से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। इरना ही नहीं छत्तीसगढ़(corona virus in chhattisgarh)के दुर्ग में कोरोना वायरस (corona virus in durg)का संक्रमण इतना बढ़ गया है कि उससे मरने वाले लोगों को जलाने के लिए श्मशान घाट की जगह भी कम पड़ गई है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

Corona virus in Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है।जिसके तहत मेडिकल और जरूरी वस्तुओं को छोड़कर सब कुछ बन्द रहेगा। दुर्ग के हालात इतने बेकाबू हो चुके है हैं कि श्मशान और कब्रिस्तान में जलाने और दफनाने के लिए जगह कम पड़ गई है।

ये भी पढ़ें- UP Anganwadi Recruitment 2021:आंगनबाड़ी और सहायिकाओं की बम्पर भर्ती..पांच हज़ार से अधिक ख़ाली हैं जगह।

विज्ञापन
विज्ञापन

दुर्ग के जिलाधिकारी सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संक्रमण से मरने वालों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है पिछले दो दिनों में कोरोनो से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है। (Corona Virus in Durg)अंतिम संस्कार के लिए दो से तीन नई जगहों का प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने कहा इस समय लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है   जिस प्रकार पहले लोगों ने कोरोना संक्रमण के दौरान जन सहयोग किया था उसी तरह इसकी दूसरी लहर में भी हमें सहयोग की जरूरत है। आपको बतादें कि दुर्ग में गुरुवार तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 40 हज़ार से अधिक हो गई है।और ये तेजी से बढ़ रही है जिसको ध्यान में रखते हुए 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।