×
विज्ञापन

'पठानों के यहाँ एक ब्राह्मण पैदा हुआ है'..ऐसा क्यों कहते थे इऱफान खान के पिता..!

विज्ञापन

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता इऱफान खान का बुधवार दोपहर निधन हो गया..उनके निधन की ख़बर से पूरे देश में लोग दुःखी हैं..आइए जानते हैं युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में उनकी जिंदगी से जुड़ीं कुछ बातें..

डेस्क:अपनी दमदार अदाकारी से हर किसी को मोहित कर लेने वाले इरफान हम सब के बीच नहीं रहे।बुधवार दोपहर उनका मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में निधन हो गया।इरफान बीते दो साल से एक विशेष प्रकार के कैंसर से जूझ रहे थे।

ये भी पढ़ें-Rip irfan khan:प्रसिद्ध टीवी सीरियल चंद्रकांता के 'बद्रीनाथ' से लेकर पान सिंह तोमर तक..जानें पूरा एक्टिंग करियर..!

इऱफान खान का जन्म एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था।उनके पिता का नाम जागीरदार खान था।
इरफान ने पठान मुस्लिम परिवार में जन्म होने के बाद भी कभी मीट या मांस नहीं खाया था और वे बचपन से ही शाकाहारी थे।यही कारण है कि उनके पिता मज़ाक में कहा करते थे कि ये तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें-BREAKING:दिग्गज अभिनेता इरफान खान का निधन..शोक की लहर..!

इरफान के बारे में यह बात जग ज़ाहिर थी कि वह जानवरों से विशेष लगाव रखते थे।जानवरों का शिकार करना या मारकर उन्हें खाना इसके वह सख़्त खिलाफ थे।मुस्लिम त्योहारों पर दी जाने वाली बेजुबानों की कुर्बानी को भी वह ग़लत मानते थे।irfan khan news

पीकू, लाइफ ऑफ पाई, द नेमसेक, स्लमडॉग मिलेनियर, पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ इन अ मेट्रो, तलवार, मकबूल, ये साली जिंदगी, हैदर जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।