×
विज्ञापन

Afganistan Latest News: तालिबानियों के कब्ज़े में हुआ पूरा अफगानिस्तान, राष्ट्रपति गनी आतंकियों को सौंप देंगे सत्ता!

विज्ञापन

अफगानिस्तान में पूरी तरह से तालिबानी आतंकियों का कब्ज़ा हो गया है।रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने राजधानी काबुल को भी अपने कब्ज़े में ले लिया है, जिसके बाद राष्ट्रपति अशरफ़ गनी थोड़ी देर में सत्ता हस्तांतरण कर देंगें. Afganistan Latest News Taliban Returns.

Afganistan Latest News In Hindi: अफगानिस्तान में तालिबान के पूरी तरह से कब्ज़ा किए जाने की बात सामने आ रही है। पिछले काफ़ी दिनों से तालिबानी संगठन औऱ अफगानिस्तान सेना के बीच संघर्ष जारी था।अफगानिस्तान के कई प्रमुख शहरों में कब्ज़ा करने के बाद रविवार सुबह तालिबानी राजधानी क़ाबुल में भी घुस आए। औऱ संघर्ष के बाद अपने कब्ज़े में ले लिया। Afganistan Taliban News

विज्ञापन
विज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान सरकार ने खुद कबूला है कि तालिबानी लड़ाकों ने राजधानी को चारों ओर से घेर लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने काबुल से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया था। साथ ही बड़ी संख्या में हथियारबंद लड़ाके सभी सीमाओं से राजधानी के बाहरी हिस्सों में दाखिल हो चुके हैं।

इसके पहले शनिवार को अफगानिस्तान के चौथे सबसे बड़े शहर मजार-ए-शरीफ पर शनिवार को ताबड़तोड़ हमलों के बाद तालिबान ने कब्जा कर लिया था। इसके साथ ही देश के पूरे उत्तरी और दाक्षिणी हिस्सों पर आतंकवादियों का कब्जा हो गया है।

ख़बर आ रही है कि रविवार शाम तक मौजूदा राष्ट्रपति अशरफ़ गनी तालिबान के हाँथो सत्ता सौंप देंगें।

ये भी पढ़ें- Red Fort History: कहानी उस क़िले की जिस पर हर साल पीएम फहराते हैं तिरंगा कैसे बनी यह परम्परा!

ये भी पढ़ें- 15 August 2021 PM Modi Speech: स्वतंत्रता दिवस पर इस बार क्या बोले पीएम मोदी जानें उनके भाषण की ख़ास बातें


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।