Cm Yogi Book Rocks Chennai : 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' बुक तमिलनाडु में हुई लांच,जानिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यों के चर्चित सीएम में से एक हैं.उनके चाहने वालों की लिस्ट इतनी ज्यादा है कि क्या कहने.. यूपी को लाभकारी योजनाओं के साथ राज्य को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं परिवर्तनकारी विकास की कहानी में बदल दिया.ऐसे सीएम के लिए एक लेखक ने योगी आदित्यनाथ के जीवन पर अजय टू योगी आदित्यनाथ का शीर्षक लिख डाला.जिसे तमिलनाडु में लांच किया गया.

Cm Yogi Book Rocks Chennai : 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' बुक तमिलनाडु में हुई लांच,जानिए
लेखक शांतनु गुप्ता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से सम्बंधित बुक की लांच

हाईलाइट्स

  • लेखक शान्तनु गुप्ता ने सीएम योगी पर लिखी बुक,तमिलनाडु में किया लांच
  • अजय टू योगी आदित्यनाथ बुक में सीएम के जीवन पर पूरी स्टोरी
  • इस बुक में उनके,पशु प्रेम जीवन से जुड़े पहलुओं को उजागर किया गया है

Author Shantanu book on CM Yogi : लेखक शान्तनु गुप्ता ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के जीवन से जुड़े हर एक पल को इस बुक में लिखा है. अबतक इस राज्य के सीएम के लिए दो बेस्टसेलर शीर्षक लिख चुके हैं. आप भी जानिए इस ग्राफिक्स लेखन के बारे में. उनके जीवन से जुड़ी हर एक बात को बड़े ही बारीकी से उकेरा गया है जो तमिलनाडु में भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

अजय टू योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु में लांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दो बेस्टसेलर शीर्षक लिख चुके शांतनु गुप्ता ने युवा पाठकों के लिए अपना नया ग्राफिक लेखन "अजय टू योगी आदित्यनाथ" मंगलवार को तमिलनाडु में लॉन्च किया है. लेखक शांतनु गुप्ता ने चेन्नई के चिन्मया हेरिटेज सेंटर में 800 से भी ज्यादा बच्चों के साथ, एस गुरुमूर्ति, शहजाद पूनावाला व स्वामी मित्रानंद की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम में इस पुस्तक को लॉन्च किया.

51 वें जन्मदिन के अवसर पर किया गया है लांच

Read More: Swati Mishra Bhajan Singer: 'राम आयेंगे तो अंगना सजाऊंगी' भजन गाने वाली स्वाती मिश्रा कौन हैं? जिनकी Narendra Modi ने की तारीफ़

सीएम योगी के 51वें जन्मदिन को लेकर बुक लांच की गई. उनके जीवनचरित्र निर्माण की एक ऐसी झलक दिखाई देती है.जिसे हर किसी को सीखना चाहिए. बचपन से लेकर सीएम तक के सफर को बड़े ही खूबसूरती से ग्राफिक पुस्तक में लिखा गया है. यह योगी आदित्यनाथ पर लिखी गई किताब है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश को एक अलग ही ओहदा प्राप्त कराया.शहर में मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने छात्रों से कहा कि यह पुस्तक और योगी आदित्यनाथ का जीवन हम सभी को चरित्र निर्माण की कला सिखाता है. 

Read More: Pradhanamntri Suryoday Yojana: हर भारतीय की छतों पर हो सोलर ! अयोध्या से लौटने के बाद प्रधानमंत्री ने किया 'सूर्योदय योजना' का एलान

उनके व्यक्तित्व को भी दर्शाया

Read More: Makar Sankranti 2024: जीवन में आएगी खुशहाली ! मकर संक्रांति पर बनाये ये खास पारम्परिक व्यंजन, आसान है RECIPE

पूनावाला ने सीएम योगी के बचपन से दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत को लेकर भी बच्चों का ध्यान इस ओर भी दिलाया कि योगी आदित्यनाथ कितने बड़े पशु और प्रकृति प्रेमी हैं और अपने राज्य के लिए शासन प्रशासन को भी मजबूत बनाने का कार्य कर रहे हैं.पृष्ठ संख्या 5 की ओर इशारा किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे योगी आदित्यनाथ एक कमरे के घर में सात भाई-बहनों के साथ पले और अपनी कड़ी मेहनत, दिव्यता और समर्पण से आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने.

ट्विटर पर कई घण्टों होता रहा ट्रेंड

लेखक शांतनु अपनी किताबों को सभी भारतीय भाषाओं में लाने के लिए विख्यात हैं और इसी कड़ी में उन्होंने इस ग्राफिक के तमिल कवर का भी अनावरण किया. सोशल मीडिया पर भी तमिलनाडु लॉन्च को लेकर भारी उत्साह दिखा.पूरे भारत में ट्विटर पर कई घंटो तक #YogiBookRocksChennai ट्रेंड होता रहा. 

बुक में योगी आदित्यनाथ के जीवन को उकेरा

शांतनु ने अपने नए ग्राफिक पुस्तक के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि 'अजय से योगी आदित्यनाथ तक' एक ऐसी कहानी है जिसे हर किसी को सुनना चाहिए. उत्तराखंड के सुदूर गांव में अजय सिंह बिष्ट व उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट एक जूनियर वन अधिकारी थे और माता सावित्री देवी एक गृहिणी थीं.अजय को बचपन से ही परिवार की गायों की देखभाल करने, स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियां सुनने और स्कूल की बहस में भाग लेने का शौक था.

दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की कहानी

वे सभी आज के उत्तराखंड में पंचूर नाम के एक सुदूर गांव में छोटे से घर में रहते थे. यहीं से आगे चलकर वे गोरखनाथ मठ के महंत बने, भारत की संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य और फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने.शांतनु ने आगे कहा कि 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की कहानी है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच? India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?
बुधवार को रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (india-England) के बीच चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला...
Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार
Rakulpreet-Jaiki Wedding: एक दूजे के हुए रकुलप्रीत और जैकी भगनानी ! नए-नवेले जोड़े को गोवा में बधाइयां देने पहुंचा बॉलीवुड
Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश
UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान
Fatehpur News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 167 भेड़ों की मौत ! कई गंभीर रूप से झुलसी, मौके पर पहुंची राजस्व टीम

Follow Us