'पठानों के यहाँ एक ब्राह्मण पैदा हुआ है'..ऐसा क्यों कहते थे इऱफान खान के पिता..!

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता इऱफान खान का बुधवार दोपहर निधन हो गया..उनके निधन की ख़बर से पूरे देश में लोग दुःखी हैं..आइए जानते हैं युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में उनकी जिंदगी से जुड़ीं कुछ बातें..

'पठानों के यहाँ एक ब्राह्मण पैदा हुआ है'..ऐसा क्यों कहते थे इऱफान खान के पिता..!
irfan khan file photo

डेस्क:अपनी दमदार अदाकारी से हर किसी को मोहित कर लेने वाले इरफान हम सब के बीच नहीं रहे।बुधवार दोपहर उनका मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में निधन हो गया।इरफान बीते दो साल से एक विशेष प्रकार के कैंसर से जूझ रहे थे।

ये भी पढ़ें-Rip irfan khan:प्रसिद्ध टीवी सीरियल चंद्रकांता के 'बद्रीनाथ' से लेकर पान सिंह तोमर तक..जानें पूरा एक्टिंग करियर..!

इऱफान खान का जन्म एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था।उनके पिता का नाम जागीरदार खान था।
इरफान ने पठान मुस्लिम परिवार में जन्म होने के बाद भी कभी मीट या मांस नहीं खाया था और वे बचपन से ही शाकाहारी थे।यही कारण है कि उनके पिता मज़ाक में कहा करते थे कि ये तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें-BREAKING:दिग्गज अभिनेता इरफान खान का निधन..शोक की लहर..!

Read More: Srikanth Movie: राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत का रोमेंटिक गाना हुआ जारी ! 10 मई को सिनेमाघरों में होगी फ़िल्म रिलीज़

इरफान के बारे में यह बात जग ज़ाहिर थी कि वह जानवरों से विशेष लगाव रखते थे।जानवरों का शिकार करना या मारकर उन्हें खाना इसके वह सख़्त खिलाफ थे।मुस्लिम त्योहारों पर दी जाने वाली बेजुबानों की कुर्बानी को भी वह ग़लत मानते थे।irfan khan news

Read More: Zeenat Mumtaz Live In: बॉलीवुड की बोल्ड हीरोइन रहीं ज़ीनत अमान ने दी लोगों को सलाह ! मुमताज़ के रिएक्शन के बाद मचा बवाल

पीकू, लाइफ ऑफ पाई, द नेमसेक, स्लमडॉग मिलेनियर, पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ इन अ मेट्रो, तलवार, मकबूल, ये साली जिंदगी, हैदर जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया है।

Read More: Delhi Metro Viral Dance: REEL के लिए दिल्ली मेट्रो के अंदर युवती ने किया अश्लील डांस, यूजर्स बोले रील के लिए कुछ भी..

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us