वायरल वीडियो:गाजियाबाद में गुम हुई बच्ची का क्या है फतेहपुर कनेक्शन..जानें हमारी पड़ताल में पूरी सच्चाई..!

इन दिनों सोशल मीडिया में एक बच्ची का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है.. जिसमें बच्ची फतेहपुर अपने नाना-नानी के पास पहुंचने की बात बता रही है...पढ़े इस वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई युगान्तर प्रवाह पर।

वायरल वीडियो:गाजियाबाद में गुम हुई बच्ची का क्या है फतेहपुर कनेक्शन..जानें हमारी पड़ताल में पूरी सच्चाई..!

फतेहपुर:रविवार से सोशल मीडिया पर एक गुम हुई बच्ची का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है।वीडियो को ताबड़तोड़ शेयर किया जा रहा है।

ये भी पढ़े-फतेहपुर लॉकडाउन:पशुपालकों को मिली बड़ी राहत..इन चीजों से हटा प्रतिबंध..!

सबसे पहले आपको बताते हैं कि वायरल वीडियो में है क्या।दरअसल जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक क़रीब 6, 7 साल की बच्ची गुलाबी रंग के कपड़े पहने हुए और रो रही है।वीडियो बनाने वाला शख्स बच्ची से उसका नाम पता पूछता है कि आपको कंहा जाना है।बच्ची फतेहपुर का नाम लेती है।बच्ची से फिर पूछा जाता है कि फतेहपुर में कहां वह कुछ नहीं बता पाती।बच्ची से उसके नानी का नाम पूछा जाता है वह नानी का नाम शीलू और नाना का नाम लाला विश्वकर्मा बताती है। fatehpur ghaziyabad viral video

इसके बाद जो व्यक्ति वीडियो बना रहा है वह फतेहपुर पुलिस से अपील करता है कि यह बच्ची गाजियाबाद में है।इसके नाना नानी को ढूंढे।इसके बाद 41 सेकण्ड का यह वीडियो समाप्त हो जाता है।

Read More: Salman Khan News: सलमान खान के घर के बाहर शूटरों ने झोंके 3 राउंड फायर ! हमले का क्या था मकसद, घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

क्या है सच्चाई..

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: रिश्ते हुए तार-तार ! 13 वर्षीय बहन के साथ दो भाई करते रहे गैंगरेप, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा

वायरल वीडियो जब हमारे पास पहुंचा तो हमने वीडियो की पड़ताल करनी शुरू की।इसके लिए हमने सबसे पहले गाजियाबाद एसएसपी कार्यालय फ़ोन से सम्पर्क किया।वहाँ से जानकारी मिली कि रविवार को एक बच्ची गुम हुई थी उसको पुलिस द्वारा सकुशल बरामद करके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।लेक़िन एसएसपी कार्यालय द्वारा एसएचओ कवि नगर का नम्बर हमें दिया गया और अधिक जानकारी करने के लिए।

Read More: UP News: समाजवादी पार्टी के नेता DP Yadav ने खुद को गोली से उड़ाया ! चुनाव के दौरान छिन गई थी कुर्सी

ये भी पढ़े-फतेहपुर लॉकडाउन:बड़ी संख्या में बसों में भर भरकर दिल्ली से वापस लौटे लोग..!

हमने एसएचओ कवि नगर को फ़ोन लगाया।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गुम हुई बच्ची का नाम संध्या शर्मा है।यह बच्ची  अपने घर से खाने के लालच में बाहर निकलकर लाल कुंआ चौकी के पास पहुंच गई थी।भीड़ भाड़ अधिक होने के चलते बच्ची घबरा गई।और गुम हो गई।वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने खोजबीन कर बच्ची को उसके पिता अनिल शर्मा निवासी पंचशील नगर गौतमबुद्ध नगर को सुपर्द कर दिया।

ये भी पढ़े-कोरोना-PM मोदी ने मांगी माफ़ी।

हमारी पड़ताल अभी ख़त्म नहीं हुई थी क्योंकि वीडियो में बच्ची फतेहपुर और अपने नाना नानी का जिक्र कर रही थी।इसके लिए हमने कवि नगर थाने से बच्ची के परिजनों का नम्बर लिया।हमें बच्ची के चाचा सुनील विश्वकर्मा का नम्बर मिला।

उनसे जब हमने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि बच्ची का नाम संध्या ही है।और उसके पिता अनिल शर्मा मूलतः कानपुर ज़िले के रहने वाले हैं।और यहाँ गाजियाबाद में रहकर फैक्ट्री में काम करते हैं।अनिल की ससुराल फतेहपुर ज़िले के खागा तहसील क्षेत्र के राउपतपुर गाँव में है।बच्ची वीडियो में जिस लाला विश्वकर्मा का नाम रही थी।उनकी मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़े-कोरोना:यूपी में कोरोना का केंद्र बना यह जिला..एक से तेरह हुई संख्या..35 की रिपोर्ट अभी बाकी..!

सुनील ने बताया कि बच्ची रविवार की दोपहर घर से कुछ दूरी पर चल रहे एक भंडारे में खाने के लालच में पहुंच गई थी।और गुम हो गई थी।लेक़िन कुछ एक घण्टे बाद ही दो महिला कांस्टेबल बच्ची को लेकर उसके पँचसील कालोनी स्थित आवास में पहुँचकर बच्ची को सकुशल सुपुर्द कर दिया था।

हमारी पड़ताल में अब यह साफ हो चुका था कि वायरल वीडियो में दिख रही बच्ची सच मे गुम हुई थी।लेक़िन उसको रविवार को ही पुलिस द्वारा सकुशल उसके घर पहुंचा दिया गया है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us