AyodhyaJudgment:हैरान करने वाले हैं यूपी में नौ नवम्बर के आंकड़े..अधिकारियों को ख़ुद नहीं हो रहा विश्वास.!

अयोध्या मामले पर बीते नौ नवम्बर को फैसला आया था।यूपी पुलिस फैसले को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद थी।अब एक चौकाने वाला आंकड़ा सामने आया है..जाने पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

AyodhyaJudgment:हैरान करने वाले हैं यूपी में नौ नवम्बर के आंकड़े..अधिकारियों को ख़ुद नहीं हो रहा विश्वास.!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

लखनऊ:पुलिस जब सख़्त रैवया अपनाती है तो अपराध ख़ुद ब खुद कंट्रोल हो जाता है।इसका ताज़ा उदाहरण है यह हैरान करने वाली रिपोर्ट।

ये भी पढ़े-अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर 27 साल से उपवास कर रहीं हैं उर्मिला..जानें 87 वर्षीय उर्मिला की कहानी.!

दरअसल अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के फैसले वाले दिन एक रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। आंकड़ों की माने तो फैसले वाले दिन उत्तर प्रदेश में कहीं भी किसी भी प्रकार की हत्या, लूट, अपहरण, बलात्कार या डकैती की वारदात नहीं हुई है। इसकी जानकारी जब डीजीपी मुख्यालय के अधिकारियों को हुई तो उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ। हैरत की बात यह है कि राज्य के 75 जिलों से एक भी आपराधिक घटनाएं सामने नहीं आई।

ये भी पढ़े-अयोध्या फैसला:आ गई फ़ैसले की घड़ी..सभी राज्यों में एलर्ट जारी..सोमवार तक के लिए स्कूल कालेज बन्द..!

Read More: J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल

अधिकारियों ने जब जोन वार 9 नवम्बर के दिन के आपराधिक आंकड़े जुटाने शुरू किए तो एक हैरान करने वाली बात सामने आई।क्योंकि इस दिन पूरे प्रदेश में अपराध की घटनाएं शून्य दर्ज की गई थीं।इसके बाद अधिकारियों को फिर भी विश्वास नहीं हो रहा था उन्होंने दोबारा रिकॉर्ड देखे इस बार भी नतीजा शून्य ही आया।

Read More: Kanpur Crime In Hindi: ख़रीददारी कर घर लौट रही महिला का युवक ने रोका रास्ता ! बीच रास्ते गलत कार्य करने का किया प्रयास, महिला ने मचाया शोर

ये भी पढ़े-Big Breaking:अयोध्या ज़मीनी विवाद पर आ गया फ़ैसला..रामलला को दी गई ज़मीन..जानें फ़ैसले से जुड़े कुछ प्रमुख तथ्य..!

Read More: Sitapur Crime In Hindi: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या से दहल उठा सीतापुर ! सनकी शख्स ने मां-पत्नी व 3 बच्चों का कत्ल कर खुद किया सुसाइड

आपको बता दे कि अयोध्या फैसले को लेकर यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह स्वयं मोर्चा सम्भाले हुए थे।हर एक ज़िले की बारीकी के साथ निगरानी हो रही थी।जगह जगह पुलिस बल की तैनाती थी।यूपी पुलिस ने हर वो सम्भव प्रयास किया था जिससे ला एंड ऑर्डर की स्थित पूरे प्रदेश में ठीक बनी रही।और जब 9 नवम्बर के आकंड़े आए तो यह बात सिद्ध हो गई है कि यूपी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहतरीन तैयारी की थी।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us